सदन में बोले पूर्व कृषि मंत्री, महागठबंधन में नहीं है तालमेल, महिला को नहीं मिलता सम्मान

सदन में बोले पूर्व कृषि मंत्री, महागठबंधन में नहीं है तालमेल, महिला को नहीं मिलता सम्मान

PATNA : बिहार विधानसभा बजट सत्र का आज आठवां बैठक है. इस दौरान बीजेपी विधायक पूर्व मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने आज सदन मे अपना सवाल रखा. पूर्व मंत्री ने समाज कल्याण विभाग से सवाल पूछा था जिस के जबाब के बाद बीजेपी विधायक ने अपना पूरक पूछा और कहा की सरकार महिलाओं के विकास एवं उत्थान के लिए देश भर मे अपनी चमक बिखेरती रहती है. लेकिन हालत क्या है?


बता दें बीजेपी विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने उठाया सवाल. डेढ़ सालों से महिला आयोग भंग रहने पर उठाया सवाल. महिला सशक्तिकरण पर सवाल उठाया गया. 6 हजार मामले महिला सोसन, हिंसा दहेज प्रताड़ना से जुड़े मामले लंबित है. बीजेपी विधायक का आरोप क्या महागठबंधन सरकार के बीच सामंजसय की कमी है. बीजेपी जब सरकार में थी तब आसानी से आयोग का गठन हुआ था.


इस सवाल को लेकर जबाब समाज कल्याण विभाग मंत्री दे रहे थे. जहां मंत्री जी के जवाब पर असंतोष जताते हुए की बीजेपी विधायक ने कहा की 7 दलों का गठबंधन है और इनमें  आपसी तालमेल ठीक नहीं है इस लिए जवाब ठीक से नहीं आता.  बीजेपी विधायक के इस आरोप पर मंत्री समाज कल्याण विभाग मदन सहनी ने कहा की महागठबंधन की सरकार तो 6 महीने पहले बनी आप तो 2 साल से मंत्री थे तो आप का भी डेढ़ साल था फिर सदन मे सत्ता एवं विपक्ष मे टीका टिपण्णी शुरू हो गई. जिस पर स्पीकर ने कहा की आप सवाल पूछिए इस में महागठबंधन बनने से क्या मतलब है. जिस के बाद बीजेपी के महिला विधायकों ने सरकार को घेरा.