बिहार मे पानी के लिए हो रही है हत्या, सदन में BJP ने उठाया सवाल, तो बौखलाई सरकार..

बिहार मे पानी के लिए हो रही है हत्या, सदन में BJP ने उठाया सवाल, तो बौखलाई सरकार..

PATNA : होली की छुट्टी के बाद सोमवार से विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। आज सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद सदन के अंदर अल्पसूचित तारांकित प्रश्नों के उत्तर लिए जाएंगे और शिक्षा विभाग से जुड़े ध्यानाकर्षण सूचना पर सरकार का जवाब लिया जाएगा। इसके साथ ही साथ खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग से संबंधित ध्यानाकर्षण सूचना पर सरकार का जवाब लिया जाएगा। इस बीच अल्पसूचित तारांकित प्रश्नों को लेकर भाजपा के तरफ से पार्टी के नेता संजय सरावगी ने नीतीश सरकार के धीमी कार्य रफ़्तार को लेकर सवाल उठाया। 


भाजपा नेता ने कहा कि, राज्य के अंदर कहने को तो सबकुछ हाईटेक और ऑनलाइन हो गया है। लेकिन, इसके बाद भी वर्तमान में युवाओं को अपना एक चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने को लेकर लंबा इंतजार करना पड़ता है और दर - दर की ठोकरें खानी पड़ती है। लेकिन, इसके बाद भी युवाओं को हुई परेशानी के आलोक में किसी भी अधिकारियों पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। 


इसके अलावा उन्होंने बिहार में मुख्यमंत्री नल - जल योजना की तारीफ़ करते फिरते हैं। लेकिन, इसके बाद भी आज राज्य के अंदर पानी की समस्या को लेकर  112 हत्याएँ हो चुकी है। जबकि पुरे देश में  265 हत्या हुई है। बिहार में इतनी संख्या होने के बाद भी सीएम यह दावा करते हैं कि वो लोगों को साफ़ पानी मुहैया करवाते हैं जो की सरासर झूठ है।  सरकार को यह करना चाहिए कि वो एक रिपोर्ट तैयार करे की पीने के पानी के लिए कितनी हत्या हुई और तालाब के लिए कितनी हत्या हुई।


इधर, संजय सरावगी को सरकार की तरफ से मंत्री विजेंद्र यादव ने बताया कि 1 साल में बिहार में 112 हत्याएं हुई हैं, लेकिन बिना पूरे आंकड़े देखे यह कहा नहीं जा सकता है कि बिहार में सबसे ज्यादा हत्या हुई हैं। जिसके बाद भाजपा नेता के एक अखबार की कीटिंग को हवाला दिया साथ ही उन्होंने एनसीआरब की रिपोर्ट का भी हवाला दिया ।