कोयला चोरी के खिलाफ सदन के बाहर धरना पर बैठे BJP विधायक, सरकार पर लगाए ये आरोप

कोयला चोरी के खिलाफ सदन के बाहर धरना पर बैठे BJP विधायक, सरकार पर लगाए ये आरोप

RANCHI: झारखंड में मगध-आम्रपाली कोल परियोजना से व्यापक पैमाने पर हो रही कोयला तस्करी का मामला गरमाया गया है। सिमरिया के भाजपा विधायक किशुन कुमार दास सीसीएल की मगध-संघमित्रा व आम्रपाली-चंद्रगुप्त कोल परियोजना से व्यापक पैमाने में हो रही कोयला चोरी रोकने तथा मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग को लेकर विधानसभा गेट के समक्ष धरना पर बैठ गए। इसके साथ ही इस मामले को लेकर विधायक ने सदन में भी आवाज उठाई। 


कोयला चोरी के खिलाफ बीजेपी विधायक किशुन कुमार दास हाथ में तख्ती लेकर विधानसभा के बाहर धरना पर बैठ गए। इस दौरान उन्होंने टंडवा कोयलांचल क्षेत्र के मगध, आम्रपाली व पिपरवार कोल परियोजना क्षेत्र से प्रतिदिन 50 ट्रक कोयला की चोरी करने का आरोप ट्रांसपोर्टिग कंपनियों पर लगाया। उन्होंने कहा कि कोयला परिवहन में लगी ट्रांसपोर्टिंग कंपनियां अवैध तरीके से कोयला चोरी करने में जुटी हैं। 


बीजेपी विधायक ने बताया कि कोयले की तस्करी से राष्ट्र की सरकारी संपत्ति की चोरी के साथ-साथ कोयला मंत्रालय को भारी राजस्व की क्षति पहुंच रही है। इस मामले में विधायक ने राज्य सरकार, सीसीएल प्रबंधन व ट्रांसपोर्टिंग कंपनियों पर भी संलिप्तता का आरोप लगाया है। उन्होंने सरकार से कोयला चोरी रोकने एवं उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। वहीं दूसरी ओर सिमरिया विधायक किशुन कुमार दास द्वारा कोयला चोरी मामले में तल्ख तेवर दिखाने से तस्करों व ट्रांसपोर्टिंग कंपनियों में खलबली मच गई है।