सदन के अंदर BJP का हंगामा, बोले - जलेबी की तरह जवाब देते हैं मंत्री, स्पीकर ने जताई नाराजगी

सदन के अंदर BJP का हंगामा, बोले - जलेबी की तरह जवाब देते हैं मंत्री, स्पीकर ने जताई नाराजगी

PATNA : प्रश्नकाल के दौरान सदन के अंदर हंगामा किया जा रहा है। भाजपा किशनगंज मुद्दे और तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग को लेकर सदन के अंदर हंगामा कर रही है। जिसके बाद भाजपा के सवाल पहाड़ संसदीय कार्य मंत्री जवाब देने के लिए आगे आए तो इनका भी विरोध शुरू कर दिया गया।


दरअसल, भाजपा के तरफ से किशनगंज में मंदिरों के अंदर हुए आगलगी के मामले में जांच को लेकर सदन के अंदर हंगामा किया जा रहा है। जिसके बाद इस मामले में सरकार की तरफ से जवाब देने के लिए संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी खड़ा हुए। उनके खड़ा होते हैं बीजेपी विधायकों ने कहा कि मंत्री का जवाब जलेबी की तरह होता है यह इस पूरे मामले को जलेबी बना देंगे। जिसके बाद सदन ने बीजेपी विधायकों के तरफ से इस्तेमाल किए गए इस शब्द को लेकर आपत्ति जताया और कहा कि सरकार हमेशा ही सरकार होती है और नेता प्रतिपक्ष हमेशा से ही नेता प्रतिपक्ष होते हैं। इसी तरह आसन जो है वो आसन ही होता है। यह मालूम होना चाहिए कि यहां कोई भी जलेबी बनाने नहीं आया है बल्कि जवाब देने आया है और जो लेने आया है।


इसके उपरांत संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी जवाब देने के लिए हुए और उन्होंने बीजेपी के हंगामे पर कहा कि सदन में जो नियमावली है उसके अनुसार ही सवाल आएगा और सरकार उस पर जवाब देगी। विजय चौधरी की तरफ से इतना बात करने के साथ ही विपक्ष के सारे सदस्य वेल में खड़े हो गए और उसी समय हक नेता प्रतिपक्ष आसन को नसीहत देने लगे कि हाउस को आर्डर में लाएं। बहुसंख्यक समाज के लोग को अल्पसंख्य समाज के लोग भयभीत कर रहे हैं। इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई।


आपको बताते चलें कि, बिहार के किशनगंज में शुक्रवार को कुछ असामाजिक के द्वारा दो मंदिरों के अंदर आगलगी की वारदातों को अंजाम दिया गया था।  जिसको लेकर भाजपा के कई नेता वहां पहुंचे थे और मामले की तुरंत जांच कर कार्रवाई की मांग भी थी।  लेकिन, अभी तक इसी मामले में किसी भी भी गिरफ़्तारी नहीं होने को लेकर अब सदन के अंदर पिछले दो दिनों से जोरदार हंगामा किया जा रहा है। जिसके बाद अब इसको लेकर आज सरकार के तरफ से विजय चौधरी जब जबाब देने आगे आए तो उनका भी विरोध किया गया और कहा गया कि जो जलेबी की तरह बातों को घुमाते हैं सटीक जवाब नहीं दते हैं।