सदन में BJP विधायक ने तोड़ी माइक, स्थगित हुई कार्यवाही

सदन में BJP विधायक ने तोड़ी माइक, स्थगित हुई कार्यवाही

PATNA : बिहार विधानसभा बजट सत्र की आज 9वीं बैठक है। आज का सत्र शुरुआत के साथ ही काफी हंगामेदार रहा है। पहले किशनगंज मामले को लेकर सदन के अंदर भाजपा ने हंगामा किया उसके बाद सदन के बाहर भी तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्षी दल के तरफ से जोरदार हंगामा किया गया। इस बीच अब जो जानकारी निकलकर सामने आई है उसके मुताबिक सदन के अंदर बीजेपी के विधायकों के तरफ से गुस्से में आकर माइक तोड़ दी गई ह।  जिसके बाद स्पीकर ने कड़ी चेतावनी दी है और सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।


दरअसल, बिहार विधानसभा के अंदर प्रश्नकाल चल रहा था उसी दौरान बीजेपी के विधायकों के तरफ से समाज कल्याण विभाग से जुड़े मामले को लेकर सवाल उठाया गया। जिसके बाद समाज कल्याण विभाग के मंत्री मदन सहनी जवाब देने के लिए खड़े हुए और उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में जो सांसद दिल्ली में रहते हैं वह बिहार के लिए अधिक राशिदिलाते हैं तो हम लोग यहां बांट देंगे इस में दिक्कत क्या है। इसके बाद बीजेपी ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसी दौरान बीजेपी के  विधायक लखिन्द्र पासवान खड़े हो गए और अपनी बातों को रखने लगे। तभी, माले के विधायक टोका - टोकी करने लगे और इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया और आवेश में आकर उन्होंने माइक तोड़ डाली।


 जिसके बाद स्पीकर ने कहा कि इस तरह का का अब कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा आप पर कार्रवाई करना पड़ेगा। इसके बाद  विपक्ष की तरफ से नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने जवाब दिया और कहा कि सत्ता पक्ष की तरफ से अपशब्दों और गाली की भाषा का प्रयोग किया गया है  विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है ।अधिक हंगामे और शोरगुल होते ही विधानसभा के स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 2:00 बजे तक स्थगित कर दी है।


इधर, इस पूरे मामले में सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद बाहर आए भाजपा के विधायक ने कहा कि, हमने माइक को नहीं तोड़ा है, माइक का पेंच नीचे से ढीला था। उन्होंने कहा कि,  विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा विपक्ष के माइक को बंद कर दिया जाता है और आरजेडी के विधायक के द्वारा गालियां दी जाती है उस समय उनके ऊपर कोई एक्शन नहीं लिया जाता है।  यह झूठा आरोप है। हम ओर हमारी पार्टी इसको लेकर सदन का वाक आउट करते हैं।