रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे ये युवा क्रिकेटर, कोहली को लेकर पूर्व दिग्गजों ने दी यह ख़ास टिप्स

रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे ये युवा क्रिकेटर, कोहली को लेकर पूर्व दिग्गजों ने दी यह ख़ास टिप्स

DESK : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खले जाने वाले दूसरे टी20I सीरीज के लिए भारतीय टीम में फिर से शामिल हो गए हैं। व्यक्तिगत कारणों के चलते कोहली सीरीज के शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनकी अनुपस्थिति की पुष्टि करते हुए मुख्य कोच द्रविड़ ने कहा था कि- युवा यशस्वी जायसवाल मोहाली में पहले टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। लेकिन, ऐसा हुआ नहीं। 


वहीं, कप्तान रोहित ने पहले टी20ई में शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की, हालांकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज की सबसे छोटे फॉर्मेट में वापसी भूलभरी रही। रोहित सीरीज के शुरुआती मैच में शून्य पर आउट हो गए थे, हालांकि, रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने छह विकेट से जीतकर अफगानिस्तान पर 1-0 की बढ़त बना ली।


इसके साथ ही कोहली के भारतीय प्लेइंग इलेवन में लौटने की तैयारी के साथ पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने कप्तान रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए पूर्व भारतीय कप्तान का समर्थन किया। कोहली ने आखिरी बार टी20 विश्व कप के 2022 संस्करण में भारत के लिए टी20 मैच खेला था। उस समय कोहली-स्टारर भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार गया था।


उधर, पार्थिव ने इंदौर में सीरीज के निर्णायक मैच से पहले JioCinema पर बातचीत में बताया कि, 'सलामी बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली का योगदान बहुत बड़ा रहा है। जब भी वह टी20 क्रिकेट में भारत के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में खेले हैं, उन्होंने बहुत सारे रन बनाए हैं। वह पारी की दिशा तय कर सकते हैं। वह बड़े रन बनाने का मौका बना सकते हैं।