रोहिणी आचार्य होंगी छपरा से आरजेडी की उम्मीदवार, लालू के करीबी ने खोल दिया राज; बताया पूरा चुनावी प्लान

रोहिणी आचार्य होंगी छपरा से आरजेडी की उम्मीदवार, लालू के करीबी ने खोल दिया राज; बताया पूरा चुनावी प्लान

CHHAPRA: पिता को अपनी एक किडनी देकर नया जीवन देने वाली लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य के छपरा से लोकसभा का चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं हालांकि आरजेडी की तरफ से इसको लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है लेकिन अब लालू परिवार के करीबी ने स्पष्ट कर दिया है कि रोहिणी आचार्या ही सारण से आरजेडी की उम्मीदवार होंगी।


दरअसल, महागठबंधन में सीट शेयरिंग से पहले ही बिना उम्मीदवारों के नाम का एलान किए ही लालू प्रसाद ने टिकट बांटना शुरू कर दिया था। इसको लेकर सवाल भी उठ रहे थे लेकिन बाद में सीटों का बंटवारा भी हो गया। कयास लगाए जा रहे थे कि लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र सीट से और उनकी दूसरी बेटी रोहिणी आचार्या सारण संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे लेकिन आरजेडी की तरफ से इसका आधिकारिक एलान नहीं किया गया है।


रविवार को छपरा पहुंचे लालू परिवार के बेहद करीबी और राबड़ी देवी के मुंहबोले भाई एमएलसी सुनील सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि रोहिणी आचार्या ही सारण सीट से महागठबंधन की साझा उम्मीदवार होंगी। सुनील सिंह ने आरजेडी कार्यालय में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए रोहिणी का पूरा चुनावी शेड्यूल बता दिया। 


सुनील सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है और सारण लोकसभा सीट का अपना अलग ही महत्व है। यहां के जो वर्तमान सांसद हैं उनके कारण महत्व नहीं है बल्कि लालू प्रसाद के कारण है। लालू प्रसाद ने सारण के लोगों के लिए जो एतिहासिक कार्य किए उसको आज भी घर घर याद किया जाता है। सारण के सभी नेताओं ने लालू प्रसाद से आग्रह किया कि रोहिणी आचार्या को इस सीट से चुनाव लड़ाया जाए।


उन्होंने कहा कि रोहिणी आचार्य वह चेहरा है कि आज बूरे देश में जब किसी बेटी की बात होती तो उनका ही चेहरा सामने आता है। सोमवार को बाबा हरिहरनाथ मंदिर में वे पूजा अर्चना करने के बाद दो अप्रैल से रोहिणी चुनावी मैदान में उतर जाएंगी। मंगलवार को सुबह 9 बजे से रोहिणी जेपी सेतु पार करने के बाद लोगों से मिलते हुए छपरा पहुंचेंगी। लोकसभा क्षेत्र के हर गांव में दो दिनों तक घूमेंगी और डोर टू डोर सघन जनसंपर्क अभियान चलाकर लोगों से मिलेंगी।