रोड नहीं तो वोट नहीं: आरा में NDA प्रत्याशी RK सिंह का भारी विरोध, जगह-जगह लगाया जा रहा गुमशुदा सांसद लिखा पोस्टर

रोड नहीं तो वोट नहीं: आरा में NDA  प्रत्याशी RK सिंह का भारी विरोध, जगह-जगह लगाया जा रहा गुमशुदा सांसद लिखा पोस्टर

ARRAH : आरा में अंतिम चरण में मतदान होने हैं। इससे पूर्व दस साल से आरा के सांसद रहे राजकुमार सिंह उर्फ आरके सिंह के खिलाफ आरा के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया है। लोग अपने सासंद से काफी नाराज हैं। उनका कहना है कि रोड नहीं तो वोट नहीं देंगे। गुस्साए लोगों ने जगह-जगह गुमशुदा सांसद लिखा पोस्टर भी लगाया है और अपना विरोध जता रहे हैं। 


भोजपुर जिले के कोइलवर नगर पंचायत की मुख्य सड़क का हाल बेहाल है। यह सड़क करीब दो दशक से जर्जर स्थिति में हैं। इस सड़क पर चारों तरफ गड्ढे ही गड्ढे हो गए हैं। जिससे देखने में लगता है कि यह सड़क कच्ची है। बरसात के दिनों में इस सड़क पर चारों तरफ जलजमाव की स्थिति हो जाती है। जिससे राहगीरों को इस सड़क पर चलना मुश्किल हो जाता है। समय पर इस सड़क की मरम्मती नहीं होने से सड़क पूरी तरह टूटकर बर्बाद हो गई है। सरकार बदली शासन बदला लेकिन नहीं बदली तो इस सड़क की स्थिति। जर्जर सड़क से गुस्साए वार्ड नंबर 2,3,5,6 व 7 के ग्रामीणों ने सोमवार को सड़क पर उतरकर दो बार से आरा के सांसद रहे आरके सिंह के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। 


ग्रामीणों ने जगह-जगह रोड नहीं तो वोट नहीं का पोस्टर लगाया। लोगों का कहना था कि चौक से डिप्टी साहब के हाता तक जाने के लिए वर्षो पहले पक्की सड़क नहीं बनी हुई थी जो दो दशक पहले ही पूरी तरह टूटकर बर्बाद हो गई है। बरसात के दिनों में सड़क पर कीचड़ जम जाने से लोगों को चलने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों से जर्जर सड़क को लेकर शिकायत की गई परंतु किसी ने हमारी सुध नहीं ली। 


वहीं कोइलवर के लोगों ने बताया की कोइलवर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए कोई सुविधा नहीं है। जैसे रेलवे स्टेशन पर यात्री शेड ना होने से यात्रियों को गर्मियों में चिलचिलाती धूप में खड़े होकर ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है। महिलाओं के लिए शौचालय ना होने से उन्हें काफी समस्या होती हैं, यही नहीं पहले चार चार एक्सप्रेस ट्रेन रुकती थी अब एक भी एक्सप्रेस ट्रेन नहीं रुकती है। एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने के लिए या तो लोगों को आरा जाना पड़ता है या फिर बिहटा स्टेशन जाना पड़ता है।


एक बार फिर से चुनाव के समय नेताजी लोग हमारे गांव में वोट मांगने आ रहे हैं लेकिन इस बार हम लोगों ने मन बना लिया है कि अगर इस बार हमारी सड़क बनाने की बात एनडीए प्रत्याशी आरके सिंह नहीं सुनते हैं तो हमलोग वोट नहीं देंगे। लोगों ने पोस्टर के माध्यम से आरके सिंह को गुमशुदा सांसद घोषित कर दिया है और लगातार विरोध कर रहे हैं। बहरहाल देखने वाली बात ये होगी कि क्या एनडीए प्रत्याशी आरके सिंह नाराज वोटरों को मनाने में सफल हो पाते हैं या नहीं।