रांची के 7000 ऑटो ड्राइवर हड़ताल पर, इन रूट्स पर यात्री परेशान

रांची के 7000 ऑटो ड्राइवर हड़ताल पर, इन रूट्स पर यात्री परेशान

RANCHI: खबर राजधानी रांची से है जहां सोमवार 13 फरवरी को ऑटो नहीं चल रहे हैं. जिससे इन रूटों पर चलने वालें यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. इन रूटों पर ऑटो नहीं चलने की वजह से सड़कें खाली-खाली नजर आ रहे हैं. वशुली के विरोध में रांची जिला ऑटो चालक यूनियन के 7000 ऑटो चालकों के हड़ताल पर है जिससे इसका असर दिखने को मिल रहा है.


रांची जिला ऑटो ड्राइवर यूनियन के महासचिव सुनील सिंह ने कहा कि नगर निगम द्वारा पड़ाव शुल्क के रूप में हर दिन हर ऑटो ड्राइवर से वसूली की जाती है. उन्होंने नगर निगम द्वारा हर माह ऑटो ड्राइवर से पड़ाव शुल्क के रूप में अवैध वसूली का आरोप लगया. बता दें डीजल, CNG,पेट्रोल और ई-रिक्श सहित 15 हजार से अधिक ऑटो राजधानी रांची में चलते हैं.


ऑटो चालकों के हड़ताल की वजह से शहर के रातू रोड से बिरसा चौक के बीच ऑटो नहीं चल रहे. इसके अलावा रातू रोड से नगड़ी, रातू रोड से मांडर, रातू रोड से कांके और बरियातू से जाकिर हुसैन पार्क के बीच ऑटो नहीं चल रहे हैं. बता दे यूनियन के महासचिव के अनुसार नगर निगम ऑटो चालकों से ITI बस स्टैंड पर 25 रुपये, खादगढ़ा बस स्टैंड पर 25 रुपये, अरगोड़ा चौक पर 25 रुपये, रातू रोड में 25 रुपये और सदर अस्पताल के पास 20 रुपये वसूले जाते हैं. इसलिए हर दिन एक ऑटो से 120 रुपये की वसूली की जाती है.