RJD ने पोस्टर के जरिए केंद्र पर बोला हमला, CBI-ED के दुरूपयोग से जुड़े पूछे तीखे सवाल

RJD ने पोस्टर के जरिए केंद्र पर बोला हमला, CBI-ED के दुरूपयोग से जुड़े पूछे तीखे सवाल

PATNA: लालू परिवार के खिलाफ सीबीआई और ईडी की कार्रवाई को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है। आरजेडी के साथ साथ महागठबंधन के सहयोगी दलों ने भी बीजेपी और केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आरजेडी ने राजद कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाकर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है। पोस्टर के जरिए आरजेडी ने केंद्र सरकार से पूछा है कि वह केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग करना कब बंद करेगी। पोस्टर के जरिए आरजेडी ने पीएम मोदी पर जमकर कटाक्ष किया है।


आरजेडी कार्यालय के बाहर जो पोस्टर लगाया गया है उसमें सीबीआई और ईडी को केंद्र सरकार का तोता बताया गया है। पोस्टर में आरजेडी ने केंद्र सरकार से सीबीआई और ईडी का दुरूपयोग बंद करने की मांग करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि देश का खजाना लूटने वाले अपने पूंजीपति मित्रों के यहां CBI और ईडी को कब भेजेंगे। पोस्टर में पीएम मोदी को लालू परिवर समेत तमाम विपक्षी दलों के खिलाफ ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर विपक्ष विहीन भारत बनाने का संकल्प दोहराते हुए दिखाया गया है। इस पोस्टर में अडानी और अंबानी के कार्टून बनाए गए हैं वहीं सीएम नीतीश और तेजस्वी एक पोस्टर में विपक्ष को एकजुट करते नजर आ रहे हैं।


बता दें कि यूपीए की सरकार में रेलमंत्री रहे लालू प्रसाद पर आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए गलत तरीके से संपत्ति अर्जित की है। रेलवे में ग्रुप डी की नौकरी देने के बदले लालू पर जमीन रजिस्ट्री कराने का आरोप है। नौकरी के बदले जिन जमीनों की रजिस्ट्री कराई गई वह लालू प्रसाद के परिवार के नाम पर हुई हैं। इस घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने पिछले दिनों राबड़ी देवी, लालू प्रसाद और मीसा भारती से घंटों पूछताछ की। सीबीआई के बाद ईडी ने भी लालू परिवार पर शिकंजा कसा और लालू और उनके करीबियों के ठिकानों पर रेड हुई। ईडी की रेड में सैकड़ों करोड़ के घोटाले का खुलासा हुआ है।