राज्य परिषद की बैठक में बोले तेजस्वी, कहा..जो डरेगा वो मरेगा और जो लड़ेगा वो जीतेगा

राज्य परिषद की बैठक में बोले तेजस्वी, कहा..जो डरेगा वो मरेगा और जो लड़ेगा वो जीतेगा

PATNA : राजद प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय जनता दल के राज्य परिषद की बैठक हुई। बैठक में राज्यभर से आए पार्टी के प्रतिनिधि शामिल हुए। वहीं आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, शरद यादव, तेजस्वी यादव समेत पार्टी के सभी बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। बैठक को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जो डरेगा वो मरेगा और जो लड़ेगा वो जीतेगा। आखिरकार हमने जीत हासिल की और बिहार में एक बार फिर महागठबंधन की सरकार बनी। हम सात दल एक साथ खड़े हैं और बड़का झूठा पार्टी यानि एक तरफ खड़ा है। महागठबंधन बनने से पूरे देश में अच्छा संदेश गया है। इतनी आसानी से बिहार में महागठबंधन की सरकार बन गयी बीजेपी वाले को अता पता तक नहीं चला। हमारी जितनी भूमिका है उतनी आप लोगों की भी भूमिका है।


तेजस्वी ने कहा कि विपक्ष को दबाने के लिए हर तरह की कोशिश बीजेपी ने की थी। लेकिन तमाम मुश्किलों के बीच हमने बिहार में सरकार बनाई। इसके लिए हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शरद यादव और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जी को धन्यवाद देते है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सही समय पर निर्णय लिया और बीजेपी को सत्ता से बाहर करने का काम किया। जिसके बाद ईडी,सीबीआई और इनकम टैक्स को हमे डराने के लिए छोड़ दिया गया।


उन्होंने कहा कि लालू जी आज लड़े है तभी जीते है। आगे भी हम जीत हासिल करेंगे। 2024 की तैयारी के लिए अपने संगठन को मजबूत करना होगा। कल हमने अपने सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई थी। सरकार बने एक महीने हो गये तो कार्यों की समीक्षा करनी भी जरूरी थी। मंत्रियों के कार्यों की समीक्षा की गयी। मंत्रियों को भी निर्देशित किया गया है जिला में कोई हेड होगा तो जिलाध्यक्ष होगा। मंत्री हो या विधायक हो यदि जिले में कोई कार्यक्रम होगा तो जिलाध्यक्ष के पीछे चलना होगा। अगर मंत्री और विधायक जिलाध्यक्ष को सम्मान देंगे तो लोगों में अच्छा मैसेज जाएगा।


गणेश परिक्रमा करने वाले लोगों को तेजस्वी ने चेताया कहा कि अभी भी वक्त है संभल जाइए। यदि आपकों जिम्मेदारी मिली है तो इमानदारी पूर्वक निभाये। जमीन पर रहने वाले कार्यकर्ताओं को आपकों महत्व देना होगा। जब तक कार्यकर्ताओं को महत्व नहीं देंगे तब तक कुछ नहीं हो सकता। अब उछलकूद नहीं करना है बल्कि शांति पूर्वक काम करना है। अतिपिछड़ा और गरीब लोगों को पार्टी से जोड़ना होगा। ये लोग तभी जुटेंगे जब आपका व्यवहार बेहतर होगा। अपनी कुर्सी छोड़कर उन्हें बैठाएंगे तभी पार्टी मजबूत होगा। इसलिए गरीब और अतिपिछड़ा समाज के बीच सभी को जाना होगा। हम अपील करेंगे हुड़दंग नहीं कीजिए और दबंगई नहीं मचाईए। खजूर का पेड़ कितना भी बड़ा हो वह छाव नहीं देता। कबीर जी का दोहा हम सभी को जानना पड़ेगा।


बैठक में तेजस्वी ने कहा कि आपलोगों के बीच एक प्रस्ताव रखना चाहते हैं कि हमलोग हर कार्यक्रम के बैनर और पोस्टर में कबीर और रविदास जी का चेहरा लगाने का काम करें। उनका चेहरा सामने आएगा तब ध्यान रहेगा कि हमें क्या करना है। रोजगार देने का जो कमेटमेंट था वह सिलसिला हमने कल से शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग में डेढ लाख नौकरियां देने का काम करेंगे। हर विभाग में नियुक्तियां की जाएगी। 


उन्होंने कहा कि बीजेपी को महंगाई नजर ही नहीं आता है। आज महंगाई और नौकरी पर बीजेपी बात नहीं करती। बिहार को विशेष राज्य को दर्जा और विशेष पैकेज की बात भी बीजेपी नहीं करती। सिर्फ समाज को तोड़ने और तनाव पैदा करने में बीजेपी लगी रहती है। इसलिए आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहेंगे की सावधान रहिए। समाज में किसी तरह का तनाव उत्पन्न नहीं होने दे। बीजेपी वाले सबसे ज्यादा लालू जी से डरते है। हमलोगों का एकमात्र लक्ष्य 2024 में जीत हासिल करना है। जब यह लड़ाई जीत गये तो भाजपा देश से बाहर हो जाएगी जिसके बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा। लोगों से शांत बनाए रखने की अपील की। छोटे वर्ग को साथ लेकर चले। देश की लड़ाई को जीतने का काम करेंगे। जगदा बाबू जी को दिल से धन्यवाद देते हैं।