रिश्वतखोर दारोगा को आईजी ने किया सस्पेंड, आर्म्स एक्ट की धारा हटाने के लिए मांगा था नजराना

रिश्वतखोर दारोगा को आईजी ने किया सस्पेंड, आर्म्स एक्ट की धारा हटाने के लिए मांगा था नजराना

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर में घूस मांगने के आरोप में आईजी ने अहियापुर थाने के दारोगा को सस्पेंड कर दिया है. बताया जा रहा है कि दारोगा ने एक केस में आर्म्स एक्ट की धारा हटाने के लिए 50 हजार रुपये घूस की मांग की थी, जिसका ऑडियो बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. बाद में जब आईजी ने संज्ञान लिया तो ऑडियो सही पाया गया. उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए दारोगा को सस्पेंड कर दिया इसके साथ ही विभागीय कार्यवाही करने का भी निर्देश दिया गया है. 


मामले पर आईजी गणेश कुमार ने कहा कि बीते 25 अप्रैल 2020 को अहियापुर थाने में सहबाजपुर के रंजन कुमार ने केस कराया था. इसमें 7 को नामजद और 25 अज्ञात को आरोपित किया था. खेत में पकड़कर मारने-पीटने और हथियार के बल पर 14 हजार रुपये का गेहूं लूटने का आरोप लगाया था. इसकी जांच दारोगा हरेराम सिंह कर रहे थे. 


जांच के दौरान उन्होंने आरोपियों से आर्म्स एक्ट व अन्य धारा हटाने के लिए 50 हजार रुपये की मांग की थी. इतना ही नहीं उन्होंने रिश्वत नहीं देने के बात पर जेल भेजने की धमकी भी दी थी. उनकी इस बातचीत का ऑडियो बहुत तेजी से वायरल हुआ था. इस पूरे प्रकरण की जांच एसएसपी से कराई गई. उनकी रिपोर्ट के आधार पर दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है.