वर्ल्ड कप में हार के बाद ड्रेसिंग रूम में प्रधानमंत्री के जाने पर बोले रवि शास्त्री: मैं जानता हूं खिलाड़ी क्या फील कर रहे होंगे, कीर्ति आजाद ने की थी आलोचना

वर्ल्ड कप में हार के बाद ड्रेसिंग रूम में प्रधानमंत्री के जाने पर बोले रवि शास्त्री: मैं जानता हूं खिलाड़ी क्या फील कर रहे होंगे, कीर्ति आजाद ने की थी आलोचना

DESK: अहमदाबाद में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में टीम इंडिया की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़ियों से मुलाकात की थी. प्रधानमंत्री के ड्रेसिंग रूम में जाने पर तरह तरह की प्रतिक्रियायें सामने आयीं. तृणमूल कांग्रेस के नेता और पूर्व खिलाड़ी कीर्ति आजाद ने इस पर सवाल खड़े किये थे. 


कीर्ति आजाद ने कहा था कि प्रधानमंत्री का ड्रेसिंग रूम में जाना गलत था. अब टीम इंडिया के पूर्व कोच और खिलाड़ी रवि शास्त्री ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है. रवि शास्त्री ने कहा है कि कई सालों तक ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रहने के कारण मैं जानता हूं कि प्रधानमंत्री के वहां जाने पर खिलाड़ियों ने क्या फील किया होगा. 


एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए रवि शास्त्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रेसिंग रूम में जाने को आउटस्टैंडिंग यानि बेहद सराहनीय कदम करार दिया है. रवि शास्त्री ने कहा-मैं टीम इंडिया का सात साल से ज्यादा समय तक कोच रहा. कई सालों तक टीम इंडिया का एक खिलाड़ी रहा. मैंने लंबा समय ड्रेसिंग रूम का हिस्सा बन कर गुजारा है. मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री का ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना एक आउटस्टैंडिंग बात है, क्योंकि मुझे पता है कि बड़े मौके पर हार के बाद ड्रेसिंग रूम कैसा लगता. मैं उस ड्रेसिंग रूम में रहा हूं.


रवि शास्त्री ने कहा है कि जब आप बड़े मौके पर हार गये होते हैं तो आप डाउन फील कर रहे होते हैं. ऐसे मौके पर देश के प्रधानमंत्री का ड्रेसिंग रूम में जाना बहुत बड़ी बात है. इससे खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ सकता है. प्रधानमंत्री का ड्रेसिंग रूम में जाना किसी आम आदमी के अंदर जाने की तरह नहीं है. जब कोई प्रधानमंत्री ड्रेसिंग रूम में जाता है तो उसका एंट्री खास होती है. मुझे पता है कि प्रधानमंत्री के वहां पहुंचने पर खिलाड़ी कैसा फील कर रहे होंगे. 


कीर्ति आजाद ने की थी आलोचना

बता दें कि इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी कीर्ति आजाद ने ड्रेसिंग रूम में प्रधानमंत्री के जाने पर आपत्ति जतायी थी और नरेंद्र मोदी की आलोचना की थी. कीर्ति आजाद ने कहा था कि ड्रेसिंग रूम किसी भी टीम का पवित्र स्थान होता है. वहां खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के अलावा कोई भी प्रवेश नहीं कर सकता है. आईसीसी भी ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के अलावा किसी और को प्रवेश करने की इजाजत नहीं देता है. कीर्ति आजाद ने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री को खिलाड़ियों से मिलना ही था तो ड्रेसिंग रूम से बाहर मिलना चाहिये था. कीर्ति आजाद ने ये भी कहा था कि वे ये बात एक खिलाड़ी के तौर पर कह रहे हैं, राजनेता के तौर पर नहीं.


प्रधानमंत्री ने दी थी सांत्वना

दरअसल अहमदाबाद में हुए वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में गये थे. उन्होंने खिलाड़ियों को सांत्वना दी थी. नरेंद्र मोदी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को कहा था कि आप लोग सभी दस मैच जीतकर आए हैं औऱ खेल में ऐसा होता रहता है. आप लोग मुस्कुराइये क्योंकि पूरा देश आपको देख रहा है. प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से कहा था कि मैं सोचा कि सभी लोगों से मुलाकात कर लूं. उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए कहा था कि आप लोगों ने मेहनत बहुत की है. पीएम ने मोहम्मद शमी की तारीफ की और उनसे मिलकर कहा कि आपने इस बार बहुत अच्छा किया प्रदर्शन किया है. उन्होंने शमी की पीठ भी थपथपाई थी. पीएम के साथ गृह मंत्री अमित शाह भी ड्रेसिंग रूम में मौजूद थे.