रौशन अब्बास बने इवेंट एंड एंटरटेनमेंट मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष, एडवांटेज ग्रुप के CEO खुर्शीद अहमद ने दी बधाई

रौशन अब्बास बने इवेंट एंड एंटरटेनमेंट मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष, एडवांटेज ग्रुप के CEO खुर्शीद अहमद ने दी बधाई

PATNA :  इवेंट एंड एंटरटेनमेंट मैनेजमेंट एसोसिएशन (EEMA) के अध्यक्ष के रूप में रौशन अब्बास को चयनित किया गया है.  हाल ही में अध्यक्ष पद के लिए विधिवत चुनाव हुआ था. पूरे भारत में कुल 169 प्लैटीनम सदस्य हैं. जिसमें से 166 सदस्यों ने मतदान में भाग लिया. 116 सदस्यों ने रौशन अब्बास के पक्ष में मतदान किया, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी को केवल 50 वोट मिले. इस प्रकार वे भारी मतों से सफल हुए.


इवेंट एंड एंटरटेनमेंट मैनेजमेंट एसोसिएशन (EEMA) इवेंट्स एंड एक्सपेरिएंटल मार्केटिंग इंडस्ट्री ऑफ इंडिया के भीतर काम करने वाली कंपनियों, संस्थानों और पेशेवरों का एक स्वायत्त और गैर-लाभकारी पंजीकृत निकाय है.  EEMA अपनी तरह का पहला और एकमात्र निकाय है, जो देश के प्रमुख इवेंट मैनेजमेंट, स्पोर्ट्स मैनेजमेंट और ब्रांड एक्टिवेशन कंपनियों, MICE और वेडिंग प्लानर्स, एक्सपेरिमेंटल मार्केटर्स, एंटरटेनमेंट प्रोफेशनल्स, आर्टिस्ट मैनेजमेंट कंपनियों और एक ही प्लेटफॉर्म पर अंतर्राष्ट्रीय समकक्षों को एक साथ लाने का प्रयास करता है. EEMA आज एक एकीकृत आवाज वाला एकमात्र राष्ट्रीय संघ है जो अपने सदस्यों के साथ और सरकार, वैधानिक निकाय, कराधान प्राधिकरण, निजी और नगरपालिका लाइसेंसिंग निकाय, कॉर्पोरेट उद्योग, विक्रेताओं और कलाकारों के साथ बातचीत का नेतृत्व करता है.  इन वर्षों में, EEMA ने अपने वार्षिक सम्मेलन EEMAGINE में उद्योग के हितधारकों के एक साथ आने के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और EEMAX उद्योग के प्रमुख अवार्ड समारोह को आयोजन और अनुभवात्मक मार्केटिंग स्पेस में उत्कृष्टता को पहचानने के लिए स्थापित किया है. 2008 में इसके शामिल होने के बाद से, (EEMA) देश की लंबाई और चैड़ाई में सभी महत्वपूर्ण संगठित खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए सदस्यता में तेजी से बढ़ा है और यह अनुमान है कि इस अंतरिक्ष में संगठित राजस्व का 80 के करीब EEMA सदस्यों के माध्यम से प्रतिनिधित्व किया जाता है.



रौशन अब्बास कर्म और धर्म द्वारा एक इवेंट मैनेजर है। वह एक रचनात्मक निर्देशक भी हैं। फिल्म और थिएटर निदेशकय परी निवेशक और धारावाहिक उद्यमी ने सालाना 500 करोड़ से अधिक के कारोबार का निर्माण किया है. रौशन ने प्रबंध निदेशक के रूप में पिछले 20 वर्षों से (अब ज्योमेट्री इनकैमपास) के लिए एनकॉम्प की स्थापना और नेतृत्व किया और इसे भारत की सबसे बड़ी, सबसे अनुभवी अनुभवात्मक विपणन एजेंसियां बनने में मदद की (EEMA) में, रौशन एक संस्थापक सदस्य रहे हैं और राष्ट्रीय सलाहकार परिषद के अंग के रूप में संगठन का मार्गदर्शन करने और उनकी सहायता करने पर काम किया है. उन्होंने अक्सर उद्योग को बदलाव और प्रगतिशील पहल की वकालत करने के लिए एक साथ लाया है. उन्होंने ब्रिक शिखर सम्मेलन, इंडो अफ्रीका शिखर सम्मेलन, आईपीएल समारोहों और दक्षिण एशियाई खेलों के साथ भारत को दुनिया को दिखाने में मदद की है.  एक भावुक कथाकार उन्होंने दुनिया के इवेंट मैनेजर की कहानियों को WOW, EEMAGINE और यहां तक कि हाल ही में आयोजित हुए एडुपोसियम को सुनने में मदद की है.


रोशन ने भारत में कई प्लेटफार्मों पर भारतीय इवेंट बिरादरी के प्रतिनिधि के रूप में बात की है. वह 2008 में कान्स प्रोमो जूरी में था और साथ ही भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए ब्रांड, प्रतिभा, उद्योग संघों, पर्यटन और आतिथ्य के साथ अपने गहरे संबंध के साथ उन्होंने निर्माण में मदद की है. मानदारी, सहयोग, संचार और दृष्टि उनकी प्रमुख शक्तियों में से हैं। सबसे बढ़कर वह लोगों को संभावनाओं से जोड़ने में विश्वास  है.



अध्यक्ष चुने जाने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए रौशन  अब्बास ने कहा कि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है. बहुत सारे उद्योग में तालाबंदी की स्थिति आ गयी है. इवेंट और एंटरटेनमेंट बिजनेस पर भी भारी मार पड़ी है. सामाजिक दूरी का कारण अभी तक एक्चुअल इवेंट  की गुंजाइश नहीं है. ऐसे में वे डिजिटल इवेंट की ओर रुख कर रहे हैं. पिछले कुछ वर्षों में अच्छी प्रगति हुई है. हमें नीति निर्माताओं के साथ बैठना होगा और हमारे क्षेत्र के एक प्रभावी और समाज के आर्थिक विकास के लिए एक प्रभावी रोडमैप बनाना होगा.


सकल बाजार हम अपने शहर और क्षेत्रीय अध्याय बनाने और उन्हें लाभ के केंद्र बनाने के लिए काम करेंगे. संम्बन्ध और संवाद  हमारे विकास की कुंजी है. सभी के लिए शिक्षा - (EEMA)  द्वारा विकास और प्रमाणन पर ध्यान केंद्रितय उद्योग को गुणात्मक श्रमशक्ति की आवश्यकता है.  भविष्य में EEMA के लिए अपनी दृष्टि और एजेंडा को स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा, “Pulse” के माध्यम से, हम इसे प्राप्त करने का प्रयास करेंगे. समृद्धि के माध्यम से, हम विभिन्न श्रेणियों में काम करने वाली एजेंसियों के लिए एक साझा मंच बनाने का प्रयास करेंगे. एकता के माध्यम से, हम आपसी सहयोग से आगे बढ़ेंगे. सभी EEMA के लिए शिक्षा EEMA के माध्यम से विकास और प्रमाणन पर केंद्रित हैय उद्योग को योग्य श्रमशक्ति की आवश्यकता है.  महिलाओं के लिए नेतृत्व की भूमिका - ये महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे हमारे उद्योग में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. हम इसे सक्षम करने के लिए कार्यक्रम बनाना चाहेंगे. उन्होंने अध्यक्ष बनने के बाद अपनी नई समितियों का गठन किया है.


जिसमे प्रमुख रूप से -


EEMA राष्ट्रीय कार्यकारी समिति
एनईसी - अध्यक्ष - रोशन अब्बास, प्रबंध निदेशक, ज्यामिति एनकॉम्ब,एनईसी - कार्यकारी उपाध्यक्ष - समित गर्ग, संस्थापक-निदेशक, ई-फैक्टर एंटरटेनमेंट,एनईसी - महासचिव - सिद्धार्थ चतुर्वेदी, संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, 

एनईसी - सचिव - दीपक पवार, प्रबंध निदेशक, मिडास नेक्स्ट

एनईसी - कोषाध्यक्ष - मेजर केजेएस गुरना, निदेशक, बेलसेट एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड


EEMA ZONAL COMMITTEES


उत्तर
उपाध्यक्ष - उत्तर - विजय अरोड़ा, निदेशक, टचवुड ग्रुप

संयुक्त सचिव - उत्तर - प्रेरणा सक्सेना, संस्थापक, थीम बुनकर इंटरनेशनल

समिति के सदस्य - I - उत्तर - रुचिन कोहली, निदेशक, अवसर Xperts Pvt Ltd

समिति के सदस्य - II - उत्तर - जगमोहन सिंह, निदेशक, TNBT मार्केटिंग सर्विसेज


दक्षिण
उपाध्यक्ष - दक्षिण - मार्टिन इमैनुएल, प्रबंध निदेशक, रज्जमाताज वेंचर्स

संयुक्त सचिव - दक्षिण - डीवी विनोद गोपाल, निदेशक, लाल रथ इवेंट मैनेजमेंट, और मार्केटिंग प्रा.लि.

समिति के सदस्य - I - दक्षिण - वेंकटेश्वर एआर, संस्थापक, एवेंस एक्सपोज प्राइवेट लिमिटेड

समिति के सदस्य - II- दक्षिण - श्रीशैलम, निदेशक, उदय विज्ञापन प्राइवेट लिमिटेड


पश्चिम
उपाध्यक्ष - पश्चिम - आरती मट्टू, संस्थापक, गति अनुभव और घटनाक्रम एलएलपी

संयुक्त सचिव - पश्चिम - विनोद जनार्दन, प्रबंध निदेशक, टीम रुस्तिक

समिति के सदस्य - I - पश्चिम - अर्चनानाथ रामनाथ गुर्टू, निदेशक, मार्केट मेन - उपभोक्ता

कनेक्ट एंड इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड

समिति के सदस्य - II - पश्चिम - राघव रॉय कपूर, निदेशक, लाइववायर इवेंट्स एंड प्रोमो


पूर्व
उपाध्यक्ष - एनईसी द्वारा नियुक्त किया जाना है

संयुक्त सचिव - पूर्व - ऋषभ बापना, निदेशक, चीरी ट्री इवेंट्स

समिति के सदस्य - I - पूर्व - संजय भंडारी, निदेशक, एनकोर इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड

समिति के सदस्य - II - पूर्व - एनईसी द्वारा नियुक्त किया जाना है


बिहार प्रांत के जाने-माने इवेंट मैनेजर और एडवांटेज ग्रुप के संस्थापक और सीईओ खुर्शीद अहमद ने रौशन अब्बास को EEMA के अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है और पूर्वी क्षेत्र के सदस्यों में इनके अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति पर खुशी जताई. विकास की रोशनी फैलेगी और उनके ध्यान का ध्यान केंद्रित होगा, खासकर बिहार में। वह पहले भी बिहार आ चुके है और वह बिहार से बहुत प्यार करते है. रौशन  अब्बास के अध्यक्षता में आनेवाले 2 साल बिहार एवं इस्ट पर फोकस रहेगा और बिहार के अलावा कोलकता, गुवाहाटी, रांची, भुवनेष्वर का व्यापार बढ़ेगा। अभी इस्ट में 50 मेम्बर हैं.