रांची मेन रोड हिंसा मामला: 6 आरोपियों पर चलेगा मुकदमा, गृह सचिव को भेजा गया प्रस्ताव

रांची मेन रोड हिंसा मामला: 6 आरोपियों पर चलेगा मुकदमा, गृह सचिव को भेजा गया प्रस्ताव

RANCHI: रांची के मेन रोड हिंसा मामला में 6 आरोपियों पर मुकदमा चलेगा. लोअर बाजार थाना में दर्ज मामले के छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति के लिए गृह सचिव के पास प्रस्ताव भेज दिया गया है.


बता दें इस मामले में सबसे पहले बालूमाथ निवासी मो सरफराज आलम, पत्थलकुदवा इस्लाम नगर निवासी मो शबीर अंसारी, गुदड़ी चौक इमारत सरिया लेन निवासी मो तबारक कुरैशी, और कलालटोली निवासी मो अफसर आलम, इस्लाम नगर पत्थलकुदवा निवासी मो उस्मान उर्फ करण कच्छप और साउथ स्ट्रीट कुर्बान चौक निवासी मो शहबाज कुल 6 लोगों के नाम शामिल है.


10 जून 2022 को दर्ज केस में पुलिस अफसरों की शिकायत पर जांच रिपोर्ट और सिटी एसपी की अनुशंसा के आधार पर DC ने की है. पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के दिन पुलिस अफसर रतन पीपी चौक पर ड्यूटी पर थे. इसी क्रम आठ- 10 की संख्या में लोग नूपुर शर्मा मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए रतन पीपी चौक के पास पहुंचे. और राहगीरों से धक्का- मुक्की के साथ गाली- गलौज करने लगे. 


इसके बाद नूपुर शर्मा का पुतला जलाया गया, वही भीड़ में शामिल कुछ लोग आक्रोशित हो उपद्रव करने लगे. और तो और धर्म विरोधी नारेबाजी की. केस के अनुसंधान और सुपरविजन में प्राथमिकी के नामजद आरोपियों के अलावा 8 से 10 लोगों पर घटना में शामिल होने का आरोप सही पाया गया था.