राजधानी रांची में भी ED की रेड, लालू के करीबी अबु दोजाना के CA के दफ्तर में छापेमारी

राजधानी रांची में भी ED की रेड, लालू के करीबी अबु दोजाना के CA के दफ्तर में छापेमारी

RANCHI: लैंड फॉर जॉब स्कैम में सीबीआई के बाद अब ईडी ने लालू परिवार और उनके करीबियों के घर और कार्यालयों में दबिश दी है। पटना और दिल्ली समेत देशभर में करीब 25 जगहों पर ईडी की टीम छापेमारी कर रही है। लालू प्रसाद की बेटियों के साथ साथ दिल्ली में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आवास पर भी ईडी की टीमें पहुंची हैं। पटना में लालू के बेहद करीबी पूर्व आरजेडी विधायक अबु दोजाना के ठिकानों पर सुबह से ही ईडी की टीम छापेमारी कर रही है। पटना के साथ साथ राजधानी रांची में स्थित पूर्व विधायक अबु दोजाना के सीए के दफ्तर में भी ईडी की टीम छापेमारी कर रही है। 


दरअसल, आरोप है कि लालू प्रसाद ने रेलमंत्री रहते हुए रेलवे में नौकरी देने के बदले लोगों से जमीन की रजिस्ट्री कराई थी। इस मामले में कुछ दिन पहले सीबीआई की टीम पटना में पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर पूछताछ के लिए पहुंची थी। राबड़ी देवी के पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर पहुंची थी, जहां लालू और उनकी बेटी मीसा भारती से सीबीआई ने घंटों पूछताछ की थी। सीबीआई के बाद अब ईडी ने इस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। दिल्ली, पटना और रांची समेत कई शहरों में ईडी की टीमें लालू परिवार और उनके करीबियों के यहां छापेमारी कर रही हैं।


दिल्ली में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और उत्तर प्रदेश में लालू की बेटियों के घर ईडी की टीम छापेमारी करने पहुंची है। वहीं पटना में आरजेडी के पूर्व विधायक और लालू प्रसाद के बेहद करीबी अबु दोजाना के घर और ऑफिस में ईडी की टीम सुबह से ही छापेमारी कर रही है। उधर, रांची के कांटा टोली इलाके में भी ईडी की टीम छापेमारी कर रही है। कांटा टोली के मंगल टावर के फ्लैट नंबर 608 में ईडी की छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक अबु दोजाना के सीए अजय कुमार के कार्यालय में ईडी टीम छापेमारी कर रही है।