रांची यूनिवर्सिटी में सेंट्रल लाइब्रेरी की छत का हिस्सा गिरा, छात्र की मौत; विरोध में सड़क जाम

रांची यूनिवर्सिटी में सेंट्रल लाइब्रेरी की छत का हिस्सा गिरा, छात्र की मौत; विरोध में सड़क जाम

RANCHI: इस वक्त खबर झारखंड के रांची से रही है जहां रांची यूनिवर्सिटी में सेंट्रल लाइब्रेरी की छत का हिस्सा गिर जाने से एक छात्र की मौत हो गई है. मृतक छात्र की पहचान मंतोष बेदिया के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार बुधवार को लगभग 10 बजे सेंट्रल लाइब्रेरी का छज्जा टूटकर नीचे गिरा जिसकी चपेट में आकर छात्र मंतोष बेदिया गंभीर रूप से घायल हो गया. 


बताया जा रहा है जिस  वक्त लाइब्रेरी का छज्जा गिरा उस वक्त मंतोष बेदिया वहां नीचे साइकिल पार्क कर रहा था. मंतोष SS मेमोरियल कॉलेज का छात्र था. छज्जे की चपेट में आकर घायल हुए मंतोष को आनन-फानन में रिम्स ले जाया गया लेकिन अत्यधिक खून बह जाने की वजह से उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.


वही लाइब्रेरी का छज्जा गिरने से छात्र की मौत के बाद नाराज छात्र जमकर हंगामा किया और धरने पर बैठ गए हैं. छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन और प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. छात्रों का आरोप है कि लंबे समय से यूनिवर्सिटी का रिनोवेशन नहीं कराया गया है. आए दिन इस प्रकार की दुर्घटना होती रहती है. वहीं, रांची विश्वविद्यालय के सीसीडीसी डॉ. पीके झा ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.