रामनवमी को लेकर अलर्ट पर झारखंड पुलिस, माहौल खराब करने वालों पर पैनी नजर, 1205 को भेजा नोटिस

रामनवमी को लेकर अलर्ट पर झारखंड पुलिस, माहौल खराब करने वालों पर पैनी नजर, 1205 को भेजा नोटिस

RANCHI: रामनवमी को लेकर झारखंड की सियासत में मचे घमासान के बीच झारखंड पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। रामनवमी के मौके पर सांप्रदायिक सौहार्द कायम रहे इसको लेकर पुलिस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। रांची पुलिस ने माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दिया है। पुलिस ने एहतियात के तौर पर ऐसे दागियों और पुराने अपराधियों के साथ साथ 1205 लोगों को धारा 107 का नोटिस भेजा है।


एसएसपी किशोर कौशल के निर्देश पर रांची पुलिस तमाम वैसे इलाके जो संवेदनशील हैं, वहां शांति बनाए रखने के लिए लोगों से अपील कर रही है और आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाले लोगों पर नजर रख रही है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे किसी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं दें। पुलिस ने एहतियात के तौर पर 1205 लोगों को धारा 107 के तहत नोटिस भेजा है।


बता दें कि रामनवमी में राजधानी रांची की शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसएसपी के निर्देश पर डीएसपी समेत सभी थानेदार एक्टिव मोड में आ गए हैं और अपने अपने इलाके में विशेष चौकसी बरत रहे हैं। इसको लेकर विभिन्न इलाकों में पुलिस की पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी गई है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है।