रामगढ़ का रण: महागठबंधन के उम्मीदवार बजरंग महतो आज करेंगे नामांकन, मौजूद रहेंगे कई बड़े नेता

रामगढ़ का रण: महागठबंधन के उम्मीदवार बजरंग महतो आज करेंगे नामांकन, मौजूद रहेंगे कई बड़े नेता

RANCHI: झारखंड में रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी सुनीता चौधरी ने एनडीए की संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर बीते चार फरवरी को अपना नामांकन दाखिल कर दिया था। वहीं UPA प्रत्याशी के तौर पर बजरंग महतो आज अपना नॉमिनेशन फाइल करेंगे। नामाकंन के दौरान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। झामुमो की ओर से मंत्री जोबा मांझी और विधायक सबिता महतो भी मौजूद रहेंगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर समेत पार्टी के मंत्री व वरिष्ठ नेता नामांकन के समय मौजूद रहेंगे।


दरअसल, रामगढ़ उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने पूर्व विधायक ममता देवी के पति बजरंग महतो को ही प्रत्याशी बनाया है। बजरंग महतो आज अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं। नामांकन में शामिल होने के लिए कांग्रेस के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडेय सोमवार की देर शाम रांची पहुंचे। जहां उन्होंने कांग्रेस कोर कमेटी के साथ बैठक की। बैठक में रामगढ़ उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई।


कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक में निर्णय लिया गया कि महागठबंधन के प्रत्याशी बजरंग कुमार महतो के नामांकन में कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम समेत अन्य मंत्री, विधायक शामिल होंगे। इनके अलावा झामुमो और राजद के भी प्रतिनिधि होंगे। कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के लिए महागठबंधन पूरी ताकत झोंकेगा और भारी मतों से जीत हासिल करेगा।