बड़ा हादसा टला: रेलवे ट्रैक पर बिना इंजन के ही दौड़ने लगी चार बोगियां, रेलकर्मियों के पसीने छूटे

बड़ा हादसा टला: रेलवे ट्रैक पर बिना इंजन के ही दौड़ने लगी चार बोगियां, रेलकर्मियों के पसीने छूटे

SAHIBGANJ: झारखंड के साहिबगंज में रविवार को बड़ा हादसा टल गया। बरहड़वा रेलवे स्टेशन पर बिना इंजन के ही चार बोगियां पटरी पर दौड़ने लगी। बोगियों के पीछे मालगाड़ी का एक रैक भी चल रहा था। यह नजारा देखकर वहां मौजूद रेलकर्मियों के पसीने छूट गए और किसी तरह से बोगियों को रोका गया। गनीमत रही कि उस वक्त ट्रैक पर कोई दूसरी ट्रेन नहीं आ रही थी, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।


जानकारी के मुताबिक, बरहड़वा रेलवे स्टेशन के रैक लोडिंग प्वाइंट पर पिछले कुछ दिनों से मालगाड़ी के दो डिब्बे खड़े थे। जिस ट्रैक पर मालगाड़ी के डिब्बे खड़े थे उसी ट्रैक पर एक ट्रैन के चार कोच भी खड़े थे। रविवार की शाम अचानक ट्रैक पर खड़ा मालगाड़ी का रेक चलना शुरू हो गया और ट्रैक पर खड़े चार ट्रेन के डिब्बों से जा टकराया। इसके बाद ट्रेन की चार बोगियों के साथ साथ मालगाड़ी का रैक ट्रैक पर दौड़ने लगा।


इस घटना के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और बोगियों को रोकने की कोशिश होने लगी। बिना इंजन के ट्रेन कोच बरहड़वा स्टेशन मुख्य प्लेटफॉर्म के पास पहुंच गए हालांकि गनीमत रही कि प्लेटफार्म आने से पहले ही ट्रेन के डिब्बे रूक गए, तब जाकर रेलकर्मियों और वहां मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली। गनीमत की बात रही कि इस घटना के वक्त ट्रैक पर कोई दूसरी ट्रेन नहीं थी और एक बड़ा हादसा होते होते टल गया।