रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, साहेबगंज-दानापुर इंटरसिटी ट्रेन का समय बदला; 25 दिसम्बर से पटना पहुंचना होगा आसान

रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, साहेबगंज-दानापुर इंटरसिटी ट्रेन का समय बदला; 25 दिसम्बर से पटना पहुंचना होगा आसान

PATNA : साहेबगंज से पटना आने वाले यात्रियों के यह काफी काम की खबर है। अब इस ट्रेन के टाइम टेबल में बदलाव किया गया है। अब यह ट्रेन रात में 10 : 30 बजे के बदले आधा घटना पहले यानी 10 बजे रात में पटना पहुंचेगी। ऐसे में इस टाइम टेबल में बदलाव से दैनिक यात्रियों को काफी सुविधा होगी। अब यह ट्रेन यात्रियों को जनशताब्दी से पहले पटना पहुंचा देगी। जो इस क्षेत्र के यात्रियों के लिए राहत भरी होगी। अब यात्री आधे घंटे पहले अपने घर को पहुंच सकेंगे।


दरअसल, साहेबगंज से चलकर दानापुर जाने वाली 13235 अप साहेबगंज पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन की समय सारणी में बदलाव किया गया है। अब यह ट्रेन 22:30 के बदले 22:00 बजे पटना पहुंचेगी। परिचालन प्रबंधक ने ट्रेन को स्पीड अप कर दिया है। 25 दिसंबर से इस ट्रेन का पटना पहुंचने का समय 22:30 के बदले 22:00 कर दिया गया है। समय सारणी में किए गए बदलाव से दैनिक यात्रियों को काफी सुविधा होगी। अब यह ट्रेन जनशताब्दी से पहले यात्रियों को पटना पहुंचा देगी जो इस क्षेत्र के यात्रियों के लिए राहत भरी होगी। अब यात्री आधे घंटे पहले अपने घर को पहुंच सकेंगे।


मालूम हो कि, इस ट्रेन से साहिबगंज, भागलपुर, जमालपुर, कजरा, अभयपुर, बड़हिया, मोकामा स्टेशन से बड़ी संख्या में यात्री देर शाम पटना आने के लिए इस ट्रेन का उपयोग करते हैं। लेकिन अब तक ट्रेन का समय पटना में रात 10:30 बजे होने से इसे पटना सिटी और पटना के बीच कई बार काफी समय रुक जाता था और वहां से हावड़ा पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस को पास कराया जाता था। इस वजह से यात्रियों को पटना और दानापुर पहुंचने में एक से डेढ़ घंटे का इंतजार करना पड़ता था।


आपको बताते चलें कि, अब नई समय सारणी के अनुसार साहिबगंज पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस रात 10:00 बजे पटना पहुंचेगी और 10:05 बजे पटना से खुलेगी। दानापुर पहुंचने के नया समय रात 11:00 बजे निर्धारित किया गया है। साहिबगंज से पटना के बीच में शेष स्टेशनों पर इसके परिचालन समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है।