‘राहुल को दूल्हा घोषित कर लालू ने तोड़ा नीतीश का सपना’ सुशील मोदी का तीखा तंज

‘राहुल को दूल्हा घोषित कर लालू ने तोड़ा नीतीश का सपना’ सुशील मोदी का तीखा तंज

PATNA: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि प्रधानमंत्री पद के लिए राहुल गांधी के विपक्ष के अघोषित उम्मीदवार के रूप में उभरने से नीतीश कुमार अब इस पद के लिए दावेदारी करने की स्थिति में भी नहीं हैं, प्रधानमंत्री बनना तो दूर की बात है।


सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद भी नहीं चाहेंगे कि नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन का संयोजक या पीएम-उम्म्मीदवार बना कर उनका कद बढाया जाए। यदि नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन में कोई बड़ा पद मिला, तो वे महागठबंधन में लोकसभा चुनाव के समय ज्यादा सीटों की मांग करेंगे, जबकि राजद उन्हें 10-11 सीट ही देना चाहता है। जदयू 44 विधायकों के बूते इससे ज्यादा की उम्मीद भी नहीं कर सकता। 


उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने जब मुलायम सिंह यादव को प्रधानमंत्री नहीं बनने दिया, तो अब वे 17 साल तक लालू-विरोध की राजनीति करने वाले को क्यों आगे बढाएंगे? लालू प्रसाद राहुल गांधी को पहले ही 'दूल्हा' ( पीएम-प्रत्याशी) घोषित कर चुके हैं। नीतीश कुमार खुली आंखों से प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं, इसलिए समर्थकों से बयान दिलवाते हैं, नारे लगवाते हैं या पटना में होर्डिग टंगवा देते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।