राहुल गांधी मामले में झारखंड हाईकोर्ट में फैसला सुरक्षित, अमित शाह पर की थी विवादित टिप्पणी

 राहुल गांधी मामले में झारखंड हाईकोर्ट में फैसला सुरक्षित, अमित शाह पर की थी विवादित टिप्पणी

RANCHI: राहुल गांधी डिफेमेशन केश मामले में झारखण्ड उच्च न्यायालय ने फैसला सुरक्षित रखा है। कोर्ट ने दोनो पक्षों को संक्षिप्त विवरण (सिनॉप्सिस) फाइल करने को कहा है। भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को मर्डर्र बताते राहुल ने कहा था कि भाजपा में ही हत्यारे राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है कांग्रेस में नही। 


मामला 2018 का है जब चाईबासा में कांग्रेस अधिवेशन के दौरान अमित शाह के ऊपर टिप्पणी राहुल ने किया था। तब इस मामले में भाजपा नेता नवीन झा ने यह आरोप लगाया था कि राहुल गांधी के द्वारा अमित शाह के ऊपर अमर्यादित टिप्पणी की गई थी, जिसके बाद मामला कोर्ट पहुंचा था।


आपको बता झारखंड में राहुल गांधी के उपर तीन केस चल रहा हैं. पहला अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ नवीन झा ने रांची की निचली कोर्ट में मामला दर्ज कराया है. इसी मामले में ही दूसरा मामला चाईबासा की कोर्ट में भाजपा नेता प्रताप कुमार ने दर्ज कराया था. इस पर चाईबासा की अदालत ने जमानतीय वारंट भी जारी किया था, जिसे निरस्त करने के लिए राहुल गांधी ने हाई कोर्ट में याचिका दी थी. उन पर किसी भी तरह की कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने रोक लगा रखी है. दोनों मामले हाईकोर्ट में चल रहे हैं.