राहुल गांधी पर चले देशद्रोह का मुकदमा, गिरिराज बोले- कांग्रेस सांसद ने लोकतंत्र को अपमानित किया

राहुल गांधी पर चले देशद्रोह का मुकदमा, गिरिराज बोले- कांग्रेस सांसद ने लोकतंत्र को अपमानित किया

DELHI: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पिछले दिनों लंदन स्थित थिंक टैंक चैथम हाउस में कई मुद्दों पर अपनी राय रखते हुए RSS पर जमकर निशाना साधा था और कहा था कि भारत में डेमोक्रेटिक कॉम्पटिशन का तरीका पूरी तरह से बदल गया है। राहुल के इस बयान को लेकर बीजेपी लगातार हमलावर बनी हुई है। बीजेपी का कहना है कि राहुल गांधी ने विदेश जाकर अपने देश को अपमानित किया है। बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर हमला बोला है और लोकसभा अध्यक्ष से कांग्रेस सांसद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग कर दी है।


केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने देश के बाहर जाकर जिस तरह से भारत के लोकतंत्र और संसद को अपमानित किया उसको लेकर लोकसभा के अध्यक्ष को उसपर संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए। जिस व्यक्ति ने सदन में 52 मिनट तक गालियां देने का काम किया और बेहताशा झूठे आरोप लगाने का काम किया वह व्यक्ति विदेशों में जाकर भारत के लोकतंत्र और संसद को अपमानित करने का काम कर रहा है। देश को अपमानित करने वाले ऐसे व्यक्ति पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए। गिरिराज ने कहा कि भारत ही ऐसा देश है जहां टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्य रहते हैं।


बता दें कि राहुल गांधी ने लंदन में एक कार्यक्रम के दौरान आरएसएस पर जमकर निशाना साधा था। राहुल गांधी ने कहा था कि आरएसएस के कारण भारत में डेमोक्रेटिक कॉम्पटिशन का तरीका पूरी तरह से बदल गया है। आरएसएस एक कट्टरपंथी और फासीवादी संगठन है, जिसने भारत की लगभग सभी संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है। राहुल गांधी ने कहा था कि RSS मुस्लिम ब्रदरहुड की तर्ज पर बना है। राहुल ने कहा था कि भारत में प्रेस, न्यायपालिका, संसद और चुनाव आयोग सभी खतरे में हैं और किसी न किसी तरह से आरएसएस से नियंत्रित हैं।