राजधानी में सड़क पर उतरे सैकड़ों किसान सलाहकार, नीतीश - तेजस्वी के खिलाफ जमकर लगाए नारे, पुलिस ने चटकाई लाठियां

राजधानी में सड़क पर उतरे सैकड़ों किसान सलाहकार, नीतीश - तेजस्वी के खिलाफ जमकर लगाए नारे, पुलिस ने चटकाई लाठियां

PATNA : राजधानी पटना की सड़कों पर किसान सलाहकार के तरफ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इनका कहना है कि अगर हम लोगों को आपने जन्म दिया है तो पोषण भी दो। यह लोग लगातार नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। लगातार हंगामे को लेकर पुलिस ने इनके ऊपर बल का प्रयोग भी किया है।


मिली जानकारी के अनुसार किसान सलाहकारों के तरफ से आर ब्लॉक के पास अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। यह लगातार नीतीश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं ऐसे में अब पुलिस के तरफ से इन के ऊपर लाठी चार्ज करने की बात भी निकल कर सामने आई है। पटना पुलिस ने किसान सलाहकारों को आर ब्लॉक के पास ही रोक लिया है। भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। वरीय पुलिस अधिकारी माइकिंग कर किसान सलाहकारों को पीछे हटने के लिए कहा। लेकिन, जब किसान सलाहकारों ने बात नहीं मानी तो पुलिस ने बल प्रयोग किया। इसके बाद पुलिसकर्मी किसान सलाहकारों को खदेड़ दिया।  


मालूम हो कि, बिहार में इन दिनों विधानमंडल का मानसून सत्र चल रहा है। इस लिहाजा विधानसभा के आसपास के क्षेत्रों में धारा 144 लागू है और किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन  पूर्णरूपेण इस इलाके में रोक लगा दी गई है। ऐसे में किसान सलाहकारों के तरफ से किए जा रहे इस प्रदर्शन को लेकर पुलिस के तरफ से उन्हें रोकने का प्रयास किया जा रहा है और इसी कड़ी में पुलिस की तरफ से बल प्रयोग की भी बातें निकल कर सामने आई है।


इधर, किसान सलाहकारों का कहना है कि-  पिछले 13 साल से बिहार सरकार हमलोगों को ठगने का काम कर रही है। हमलोगों को जनसेवक का दर्जा दिया जाए। अपनी मांग को लेकर हमलोग विधानसभा घेराव के लिए निकले हैं।  इनलोगों ने नीतीश सरकार से अपील है कि हमलोगों की मांग को गंभीरता से ले। हमलोगों ने पहले भी कई बार सरकार ने अपनी मांगों को पूरा करने की अपील की है लेकिन सरकार ने अब तक इसपर ध्यान नहीं दिया। तंग आकर हमलोग विधानसभा घेराव करने के लिए यहां पहुंचे हैं।