अश्लील वीडियो कांड : पूर्व पीएम के बेटे एचडी रेवन्ना को नहीं मिली राहत : कोर्ट ने न्यायिक हिरासत बढ़ाई

अश्लील वीडियो कांड : पूर्व पीएम के बेटे एचडी रेवन्ना को नहीं मिली राहत : कोर्ट ने न्यायिक हिरासत बढ़ाई

DESK : महिला के कथित अपहरण के मामले में फंसे पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे और जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना को कोर्ट से राहत नहीं मिली। उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए स्पेशल कोर्ट ने राहत देने से इनकार करते हुए उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी है। रेवन्ना अब 14 मई तक न्यायिक हिरासत में ही रहेंगे।


दरअसल, कर्नाटक पुलिस ने जेडीएस नेता के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत पर प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज किया है। बीते गुरुवार को मैसूरू में एक महिला के अपहरण के आरोप में केस दर्ज कराया गया है। उक्त महिला भी यौन शोषण की शिकार हुई है। केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने एचडी रेवन्ना के करीबी सतीश बबन्ना को गिरफ्तार किया था। दो बार नोटिस जारी करने के बाद जब एचडी रेवन्ना एसआईटी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए तो एसआईटी ने आखिरकार उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।


जानकारी के मुताबिक बीते दो मई को राजू एचडी नाम के एक शख्स ने केआर नगर पुलिस थाने में अपहरण का मामला दर्ज कराया है। उसने आरोप लगाया है कि उसकी मां पिछले 6 महीने से एचडी रेवन्ना के फार्म हाउस में काम करती थी। लेकिन तीन साल पहले वह काम छोड़कर वापस गांव लौट आई। कुछ दिन पहले एचडी रेवन्ना का खास सतीश गांव पहुंचा और उसकी मां को अपने साथ लेकर चला गया। कुछ दिन बाद उसे वापस छोड़ गया।


इसके बाद सतीश 29 अप्रैल को फिर आया और यह कहकर कि रेवन्ना ने बुलाया है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। इसी बीच महिला के बेटे राजू के किसी दोस्त ने बताया कि उसकी मां का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें उसका यौन उत्पीड़न किया जा रहा है। इस मामले में केस दर्ज होने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे एचडी रेवन्ना ने अग्रिम जमानत की याचिका कोर्ट में दाखिल की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया। याचिका खारिज होने के बाद एसआईटी ने रेवन्ना को अरेस्ट कर लिया है।


एसआईटी ने रेवन्ना को अदालत में पेश किया था। जहां से कोर्ट ने उन्हें 8 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। बुधवार को रेवन्ना की न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म हो रही थी। जिसके बाद पुलिस ने आज उन्हें कोर्ट में पेश किया। पेशी के बाद कोर्ट ने रेवन्ना की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाकर 14 मई तक कर दी है। बता दें कि यौन उत्पीड़न के मामले में एचडी रेवन्ना का सांसद बेटा प्रज्ज्वल  रेवन्ना देश छोड़कर फरार हो चुका है और पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर रखा है।