पूर्व MLA ने कोर्ट से लगाई इच्छामृत्यु की गुहार, कहा- इस तरह जीने से अच्छा है कि मौत दे दी जाए

पूर्व MLA ने कोर्ट से लगाई इच्छामृत्यु की गुहार, कहा- इस तरह जीने से अच्छा है कि मौत दे दी जाए

DHANBAD: पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले में जेल में बंद झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह ने कोर्ट में आवेदन देकर इच्छामृत्यु की मांग की है। नीरज सिंह हत्याकांड में पूर्व एमएलए संजीव सिंह पिछले 6 वर्षों से जेल में बंद हैं। बीमारी से तंग आकर संजीव सिंह ने यह फैसला लिया है।


संजीव सिंह के वकील मो. जावेद ने कहा है कि जेल में बंद पूर्व विधायक बेहतर इलाज कराना उनका संवैधानिक अधिकार है लेकिन उन्हें इलाज की अच्छी व्यवस्था उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। पिछले दो हफ्तों से पूर्व विधायक SNMCH में जीवन और मौत से जूझ रहे हैं। ऐसे में वे चाहते हैं कि घुट घुटकर जीने से अच्छा है कि उन्हें मौत दे दी जाए।


दरअसल, नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले में पूर्व विधायक संजीव सिंह 6 वर्षों से जेल में बंद है। पिछले दिनों जेल में ही उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए SNMCH में भर्ती कराया गया था। पूर्व विधायक का आरोप है कि उन्हें जैसी चिकित्सा सुविधा मिलनी चाहिए उस तरह का इलाज नहीं मिल रहा है। 


बता दें कि संजीव ने बेहतर इलाज के लिए सुपर मल्टी स्पेशलिस्ट अस्पताल भेजे जाने की मांग करते हुए कोर्ट में अर्जी लगाई थी जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। अब पूर्व विधायक संजीव सिंह ने कोर्ट में इच्छामृत्यु के लिए आवेदन दिया है और कहा है कि इस तरह से जीने से अच्छा है कि उन्हें मौत दे दी जाए।