प्रतापपुर के पांच BDO एक ही मामले में फंसे, विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश

प्रतापपुर के पांच BDO एक ही मामले में फंसे, विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश

RANCHI: झारखंड सरकार ने एक ही मामले में पांच प्रखंड विकास पदाधिकारियों पर कार्रवाई का फैसला लिया है. बता दें सभी BDO चतरा के प्रतापपुर में पदस्थापित रहे है. तत्कालीन BDO प्रतापपुर चतरा, मनोज कुमार गुप्ता, BDO बन्धन लांग, केवल कृष्ण अग्रवाल व मो.जहुर आलम, दिनेश कुमार गुप्ता पर विभागीय कार्यवाही चलाने का फैसला लिया है. 


आपको बता दें अपने पद पर रहते हुए सभी BDO यह आरोप लगा था कि सेवानिवृत पंचायत सेवक श्यामल कुमार आयकत को सामाजिक सुरक्षा अंतर्गत वृद्धा पेंशन वितरण के लिए दिए गये अग्रिम और असामयोजित राशि 1074200 रुपये के समायोजन और वापसी के लिए कोई कार्रवाई नहीं किया गया. इस मामले में 18 जनवरी 2019 को ही संबंधित जिला के DC ने प्रपत्र क गठित कर कार्रवाई की अनुशंसा की थी. जिसके बाद रिटायर पंचायत सेवक को राशि देने को लेकर ग्रामीण विकास विभाग सह पंचायती राज विभाग ने मामले को गंभीरता से लिया था और पूरे मामले की जांच करायी. जिसके बाद प्रथमदृष्टया जांच में आरोप प्रमाणित पाये गए. अब विभाग को कार्रवाई की अनुशंसा की गयी. 


अब इस मामले में झारखंड प्रशासनिक सेवा के जांच संचालन पदाधिकारी रिटायर आइएएस अरविंद कुमार से 15 दिनों में जवाब भी मांगा गया है. वही पूरी जांच के बाद ही विभाग आगे की कार्रवाई करेगा. इस मामले में कार्मिक प्रशासनिक सुधार राजभाषा ने आदेश जारी कर दिया है.