प्राण प्रतिष्ठा के दिन माहौल बिगाड़ने की कोशिश: राम मंदिर की तस्वीर पर पाकिस्तानी झंडा लगाकर फोटो साझा किया, पुलिस ने दबोचा

प्राण प्रतिष्ठा के दिन माहौल बिगाड़ने की कोशिश: राम मंदिर की तस्वीर पर पाकिस्तानी झंडा लगाकर फोटो साझा किया, पुलिस ने दबोचा

DESK: 22 जनवरी को देश के ज्यादातर लोग अय़ोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा की खुशियां मना रहे थे तो माहौल बिगाड़ने की भी कोशिश हुई. बिहार के दरभंगा में निकाली जा रही शोभा यात्रा पर पथराव किया गया, जिसके बाद माहौल बिगड़ा. अब नया मामला सामने आया है. एक व्यक्ति ने राम मंदिर की तस्वीर पर पाकिस्तानी झंडा लगा कर उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.


मामला कर्नाटक का है. पुलिस ने बताया है कि कर्नाटक के गडग जिले में एक व्यक्ति को सोशल मीडिया पर अयोध्या के राम मंदिर की एक आपत्तिजनक तस्वीर साझा करने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया है. इस वायरल फेसबुक पोस्ट में राम मंदिर के ऊपर पाकिस्तानी झंडे दिखाए गए हैं. फोटो के नीचे 'बाबरी मस्जिद' लिखा हुआ है.


इस आपत्तिजनक फोटो के वायरल होने के बाद इलाके में तनाव फैल गया. गडग में हिंदू समर्थक कार्यकर्ताओं ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आपत्तिजनक फोटो वायरल करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की. इसके बाद पुलिस एक्शन में आयी और ताजुद्दीन दफेदार नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने गिरफ्तार किये गये आरोपी से उसकी सोशल मीडिया पोस्ट डिलीट करवायी है.


गडग के एसपी बाबासाब नेमागौड ने मीडिया को बताया कि आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करने वाला ताजुद्दीन गडग का ही स्थानीय निवासी है. फिलहाल पुलिस जांच कर रही है कि क्या वह किसी संगठन से जुड़ा है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान ताजुद्दीन ने पुलिस को बताया कि उसने किसी दूसरे के फेसबुक पर ये पोस्ट देखी थी और गलती से इसे शेयर कर दिया था. पुलिस गिरफ्तार किये गये आरोपी की पूरी जांच पड़ताल कर रही है. उसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है.