समस्तीपुर में पुलिस चौकसी पर सवाल, ट्रक में भरकर 100 मजदूर आए और घर चले गए,प्रशासन को नहीं मिली जानकारी

समस्तीपुर में पुलिस चौकसी पर सवाल, ट्रक में भरकर 100 मजदूर आए और घर चले गए,प्रशासन को नहीं मिली जानकारी

SAMASTIPUR : समस्तीपुर में भी सोमवार को कोरोना संक्रमित शख्स के मिलने के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. लेकिन कहने को तो जिला सील है. ना कोई बाहर से आ सकता है और ना ही कोई जा सकता है. लेकिन इसी बीच प्रशासन की एक ऐसी लापरवाही देखने को मिल रही है जो लोगों के लिए मुसीबत बन सकती है.

 नगर थाने की दूरी 50 मीटर, मुफस्सिल थाना 30 मीटर और एसडीओ कार्यालय सामने है. इसके बाद भी सोमवार की सुबह पौ फटते ही ट्रक भरकर मजदूर आए और बिना कोई जांच कराए अपने-अपने घर चले गए और इसकी भनक भी पुलिस को नहीं लगती है.  ये खबर सामने आते ही इलाके में हड़कंप मच गया है. 


ऐसी चर्चा है कि यह ट्रक कोलकाता से आया था और इसमें सवार 100 मजदूर बूढ़ी गंडक नदी पार कर मुक्तापुर की ओर चले गए. सवाल यह है कि चौकसी के बाद भी ट्रक जिले में कैसे प्रवेश कर गया. अगर ट्रक पर सवार लोगों में से कोई भी कोरोना संक्रमित हुआ तो अन्य कितने लोगों में संक्रमण फैलेगी. प्रशासन जान कर भी अनजान क्यों बना रहा. वहीं पुलिस का कहना है कि जानकारी मिलते ही जब पुलिस मौके पर पहुंची  तबतक ट्रक और मजदूर दोनों फरार हो गए थे. आने वाले मजदूरों के बारे में पता लगाया जा रहा है. 

बता दें कि सोमवार को जिले में जो शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया है वह भी एक ट्रक पर ही सवार होकर कुछ साथियों के साथ दिल्ली से 26 अप्रैल को विद्यापतिनगर पहुंचा था. सूचना मिलते ही 27 अप्रैल को उसे पुलिस ने क्वारेंटाइन सेंटर में रखा था और सोमवार को वह कोरोना संक्रमित पाया गया. बताया जाता है कि गांव में आने के बाद वह कई लोगों से मिला भी था.