पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़, मारा गया एरिया कमांडर बुधराम मुंडा

पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़, मारा गया एरिया कमांडर बुधराम मुंडा

JHARKHAND: झारखंड से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है जहां खूंटी-चाईबासा सीमा पर पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरा इलाका गूंज उठा। पुलिस के साथ मुठभेड़ में भाकपा माओवादी का एरिया कमांडर बुधराम मुंडा मारा गया। 


मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों के इलाके में होने की सूचना पर अधिकारियों ने कोबरा बटालियन और जिला पुलिस को सर्च अभियान चलाने का निर्देश दिया। सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ में पुलिस ने भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर बुधराम मुंडा को मार गिराया। फिलहाल इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। 


पुलिस उप महानिरीक्षक अनूप बिरथरे ने बताया कि मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। उन्होंने कहा कि खूंटी-चाईबासा सीमा पर नक्सली के होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद जिला पुलिस, कोबरा बटालियन और अड़की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया। 


तभी खूंटी के सर्वदा जंगल में छिपे नक्सलियों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और नक्सलियों के एरिया कमांडर को मार गिराया। जबकि अन्य नक्सली जंगल की ओर भागने में सफल हो गये। फिलहाल फरार नक्सलियों पर कार्रवाई के लिए जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।