पुलिस और माओवादियों का एक बार फिर से सामना, चतरा के जंगलों में दोनों में जंग, पांच नक्सली ढ़ेर

पुलिस और माओवादियों का एक बार फिर से सामना, चतरा के जंगलों में दोनों में जंग, पांच नक्सली ढ़ेर

CHATRA: सुरक्षा बलों और भाकपा माओवादियों के बीच को भीषण मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में 5 उग्रवादी के मारे जाने की सूचना है। मुठभेड़ पलामू-चतरा सीमा पर सुरक्षा बल और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इस अभियान के लिए सीआरपीएफ कोबरा बटालियन, जैप, आईआरबी के साथ-साथ पलामू और चतरा के जिला बल को तैनात किया गया था।


मिली सूचना के अनुसार इस मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को मारे जाने सूचना मिली है. इस अभियान में सीआरपीएफ 190, कोबरा बटालियन, जैप, आईआरबी के साथ- साथ पलामू और चतरा के जिला बल को लगाया गया था। एंटी नक्सल अभियान के दौरान लावालौंग थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने पांच माओवादियों को मार गिराया है। वहीं मुठभेड़ में आधा दर्जन अन्य माओवादियों को गोली लगने की भी सूचना है। 


मुठभेड़ के दौरान मौके से सुरक्षाबलों ने माओवादियों का भारी मात्रा में हथियार और नक्सल सामान भी बरामद किया है। एसपी राकेश रंजन ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि अभियान के दौरान जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है और हथियार बरामद किया गया है। चतरा में सुरक्षाबल और नक्सलियों में मुठभेड़, कई बड़े नक्सलियों के मारे जाने की एसपी ने पुष्टि की है.जिसमें 25 लाख के इनामी गौतम पासवान, अजीत उर्फ चार्लीस, पांच लाख के दो इनामी और बिहार पुलिस का एक इनामी माओवादी ढेर हो गया है. एके 47 और इंसास बरामद हुए है।