PM मोदी से मिले झारखंड के CM हेमंत सोरेन, आम बजट से पहले ट्राइबल यूनिवर्सिटी की मांग की

PM मोदी से मिले झारखंड के CM हेमंत सोरेन, आम बजट से पहले ट्राइबल यूनिवर्सिटी की मांग की

DELHI : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की है। सीएम हेमंत सोरेन ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया है। मुलाकात के दौरान हेमंत सोरेन ने झारखंड में ट्राइबल यूनिवर्सिटू की मांग पीएम के सामने रखी है।


पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में सीएम हेमंत सोरेन ने बताया कि सरकार बनाने के बाद मौका नहीं मिल रहा था। अब शिष्टाचार मुलाकात की है। मुलाकात का उदेश्य राज्य और केन्द्र के बीच बेहतर समन्वय बनाने का है। पीएम मोदी ने झारखंड के विकास के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया है।


हेमंत सोरेन ने कहा कि आम बजट से पहले हुई इस मुलाकात में मैने झारखंड में ट्राइबल यूनिवर्सिटी की मांग रखी है। वहीं उन्होनें कहा कि आगे पूरी टीम के साथ फिर मुलाकात होगी तो राज्य के विकास योजनाओं के बारे में पीएम से विस्तार से बात होगी। उन्होनें कहा कि झारखंड काफी पिछड़ा हुआ राज्य है और इसे भरपूर केन्द्रीय मदद की आवश्यता  जिससे राज्य का विकास सुचारु रुप से जारी रह सके। उन्होनें उम्मीद जतायी की केन्द्र सरकार झारखंड के साथ दोहरा व्यवहार नहीं करेगी। पीएम मोदी पहले की ही तरह राज्य को मदद देते रहेंगे।