टेरर फंडिंग मामला: PLFI चीफ दिनेश गोप की बढ़ी मुश्किलें, NIA के बाद अब ED करेगी पूछताछ

टेरर फंडिंग मामला: PLFI चीफ दिनेश गोप की बढ़ी मुश्किलें, NIA के बाद अब ED करेगी पूछताछ

RANCHI: टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तार PLFI के सुप्रीमो दिनेश गोप की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। एनआईए के बाद अब मनी लांड्रिंग मामले में ईडी दिनेश गोप से पूछताछ करेगी। होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद दिनेश गोप से ईडी के अधिकारी पूछताछ करेंगे।


दरअसल, टेरर फंडिंग के मामले में एनआईए ने पीएफआई चीफ दिनेश गोप को बीते 21 मई को गिरफ्तार किया था। दिनेश गोप नेपाल में वेष बदलकर रह रहा था। नेपाल से गिरफ्तार करने के बाद उसे दिल्ली लाया गया था। जहां से एनआईए की टीम उसे दिल्ली से रांच लेकर पहुंची थी और 22 मई को एनआईए की स्पेशल कोर्ट में पेश किया था। गिरफ्तारी के बाद दिनेश गोप को पूछताछ के लिए पहली बार 22 मई को रिमांड पर लिया था।इस दौरान दिनेश गोप की निशानदेही पर एनआईए ने भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बदामद किया था।


टेरर फंडिंग के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप पर शिकंजा कसा है। अब ईडी की टीम होटवार जेल में बंद दिनेश गोप से पूछताछ करेगी। इसके साथ ही दिनेश गोप से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी के मामले में बरामद कैश और अन्य लग्जरी गाडियों को लेकर धुर्वा थाने की पुलिस भी पीएफआई चीफ से पूछताछ करेगी।