पलायन बिहार की सबसे बड़ी समस्या, नेहा राठौड़ बोली ... 17 सालों से जो लोग चला रहे सरकार उन्हें नहीं कोई फ़िक्र

पलायन बिहार की सबसे बड़ी समस्या, नेहा राठौड़ बोली ...   17 सालों से जो लोग चला रहे सरकार उन्हें नहीं कोई फ़िक्र

PATNA : तमिलनाडु में बिहारी मज़दूरों के साथ कथित हिंसा पर सियासत लगातार गर्म हो रही है। समाचार पत्रों और दूसरे माध्यमों का हवाला देते हुए बिहार के मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने इस मामले की जांच को लेकर बिहार से 3 सदस्यीय टीम गठित कर उसे जांच के भेज दिया है। इस बीचअब इस पूरे मामले को लेकर 'यूपी में का बा' फेम सिंगर नेहा सिंह राठौर की प्रतिक्रिया सामने आई है। 


दरअसल, अपने एक दिवसीय दौरे पर राजधानी पटना पहुंची भोजपुरी लोक गायिका ने तामिलनाडू हिंसे को लेकर कहा कि, बिहार में आज जो शिक्षा और रोजगार की स्तिथि हैं उसके कारण लोगों को यहां से पलायन करना उनकी मजबूरी बनकर रह गई है। उन्होंने साफ़ तौर पर कहा कि, मैं खुद को भी प्रवासी मजदूर ही मानती हूं। मुझें अच्छी तरह से मालूम है कि वहां उनके साथ क्या बर्ताव किया जाता है। लेकिन वो भी मजबूर है। 


इसके आलावा उन्होंने बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, पिछले 15 और 17 सालों से जो लोग सरकार चला रहे हैं वो लोग बिहार की विकास पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।  इसी कारण यहां से लोग बहार जाने पर मजबूर हैं। अब उनपर हमला किया जा रहा है तो सरकार में बेठे इन नेताओं से सवाल किया जाना चाहिए कि यह माहौल क्यों बन रहा है और इसके किए कौन दोषी है। 


इसके आगे उन्होंने कहा कि, तमिलनाडु हिंसे को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से सवाल किया जाना चाहिए। ये लोग आखिकार क्यों कोई सुध नहीं ले रहे हैं। इन दोनों को बयान भी अलग - अलग आ रहा ह। मैं बस इस मामले मेन उचित जांच जी मांग करती हूं। इसके आलावा उन्होंने पिछले दिनों यूपी पुलिस के तरफ से मिली नोटिस को लेकर कहा कि, यह नोटिस फर्जी था। ऐसा मेरे वकील कह रहे हैं। अब मैंने नोटिस का जवाब दे दिया है।


आपको बताते चलें कि, इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री ने तामिलनाडू के सीएम स्टालिन से बातचीत कर इस मामले की जांच को लेकर बिहार से 3 लोगों की टीम को वहां रवाना किया है।  यह टीम वहां जाने के लिए आज निकल चुकी है अब यह टीम सभी चीजों की बारीकी के साथ जांच कर वापस आकर सारकार को अपनी रिपोर्ट देगी।