PFI टेरर केस: NIA ने दायर की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, बिहार के चार और आरोपियों के नाम सामने आए

PFI टेरर केस: NIA ने दायर की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, बिहार के चार और आरोपियों के नाम सामने आए

PATNA: पटना के फुलवारी शरीफ में पीएफआई के टेटर मॉड्यूल केस में एनआईए ने कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर किया है। एनआईए ने इस मामले में चार और लोगों को आरोपी बनाया है। ये सभी मोतिहारी के रहने वाले बताए जा रहे हैं। एनआईए की जांच में यह बात सामने आई है कि ये चारों आरोपी अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए विदेश से फंड इकट्ठा कर रहे थे।


एनआईए ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जिन चार और लोगों को आरोपी बनाया है उसमें मोतिहारी के रहने वाले  मो. तनवीर, आबिद, बिलाल और इरशाद आलम शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, चारों आरोपी गैरकानूनी गतिविधियों में संलिप्त पाए गए हैं। चारों पर आतंकी ट्रेनिंग कैंप चलाने, हिंसा फैलाने के लिए हथियार और गोला-बारूद इकट्ठा करने के आरोप हैं। चारों में से एक मो. आलम पर एक युवक की हत्या का भी आरोप है।


बता दें कि पटना के फुलवारी शरीफ में पीएफआई के टेरर मॉड्यूल का पिछले साल खुलासा हुआ था। इस मामले को लेकर पटना के फुलवारी शरीफ थाने में केस दर्ज हुआ था, जिसमें पुलिस ने 26 लोगों को आरोपी बनाया था। बाद में यह केस एनआईए को टांसफर कर दिया गया था। इसके बाद बिहार के विभिन्न जिलों समेत पूरे देश में एनआईए ने पीएफआई से जुड़े लोगों पर दबिश दी थी। जिसके बाद केंद्र सरकार ने पीएफआई को पूरे देश में बैन कर दिया था।