पटना पुलिस तोड़ रही क्वारेंटाइन सेंटर के कायदे-कानून, 100 जवान हुए गायब !

पटना पुलिस तोड़ रही क्वारेंटाइन सेंटर के कायदे-कानून, 100 जवान हुए गायब !

PATNA :पटना पुलिस के 100 जवान लापता हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि क्वारेंटाइन सेंटर के आंकड़ें बता रहे हैं। जी हां क्वारेंटाइन सेंटर में जहां 200 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को रखा गया था लेकिन वहां 100 जवान ही मौजूद हैं। यानि 100 जवान क्वारेंटाइन सेंटर में मौजूद नहीं है। अब क्वारेंटाइन सेंटर की बदहाली दिख रही तो बेचारे पुलिस जवान करें तो क्या करें ?


दरअसल पटना पुलिस के कई जवान छुट्टी पर थे । उन्हें पटना लाया गया और बुद्धा कॉलोनी स्थित द्वारिका हाई स्कूल क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया। बताया गया कि 200 से ज्यादा ऐसे पुलिसकर्मियों को यहां लाकर क्वारेंटाइन किया गया है। लेकिन यहां अभी महज 100 पुलिस के जवान ही मौजूद हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि बाकी जवान कहा गये और अगर गये तो क्यों गए क्योंकि नियमों के मुताबिक जिला के बाहर से आने पर 14 दिनों का क्वारेंटाइन पीरियड बीताना जरूरी है। 


यहां क्वारेंटाइन किए गये पुलिसकर्मियों की मानें तो यहां खाने-पीने तक की व्यवस्था नहीं है। ये जवान 30 अप्रैल से यहां क्वारेंटाइन किए गए हैं। छह दिनों में मात्र दो दिन 1 और 2 मई को इन्हें खाना दिया गया। जवानों ने बताया कि खाने के लिए उन्हें पुलिस लाइन के मेस में जाना पड़ता है।वहीं पुलिस जवान क्वारेंटाइन सेंटर में गंदगी के बीच जिंदगी जीने को मजबूर हैं।  हालांकि अधिकारी इस संबंध में बताते है कि मेस से खाना लाकर जवानों को यहां दिया जाना है। वहीं अधिकारी बताते हैं कि कई जवानों ने खुद को होम क्वारेंटाउन किया है। लेकिन आंकड़ों की हकीकत तो यहीं कहती है कि पुलिस के जवान ही क्वारेंटाइन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।