ऐसे काम करती है सुशासन की पुलिस: अपहरण की शिकायत लेकर पिता पहुंचा तो पुलिस ने कहा जीप रिजर्व करो तब छापेमारी करने चलेंगे

ऐसे काम करती है सुशासन की पुलिस: अपहरण की शिकायत लेकर पिता पहुंचा तो पुलिस ने कहा जीप रिजर्व करो तब छापेमारी करने चलेंगे

PATNA : सुशासन की पीपुल्स फ्रेंडली औऱ संसाधनों से लैस पुलिस कैसे काम करती है इसकी बानगी सिवान में देखने को मिल गयी. अपनी नाबालिग बेटी के अपहरण की शिकायत लेकर पिता जब थाने पहुंचा तो पुलिस ने कहा कि पहले जीप रिजर्व करके लाओ तब छापेमारी करने चलेंगे. पिता जीप रिजर्व करके लाया तब पुलिस उस पर बैठकर अभियुक्तों की तलाश में निकली. 

नाबालिग छात्रा का टीचर ने कर लिया अपहरण

अपहरण का ये वाकया सिवान के भगवानपुर हाट थाने क्षेत्र के कली टोला सुघरी का है. वहां की एक नाबालिग छात्रा कोचिंग में पढने जाती थी. छात्रा के पिता के मुताबिक कोचिंग के टीचर ने ही छात्रा का अपहरण कर लिया. छात्रा 23 जून से गायब थी. पिता ने जब छानबीन की तो टीचर द्वारा अपहरण कर लिये जाने की खबर मिली. 

सुशासन की पुलिस का हाल

छात्रा के पिता टुनटुन गिरि ने मीडिया को बताया कि जब वे अपहरण की शिकायत लेकर भगवानपुर हाट पुलिस थाने गये तो पुलिस ने कहा कि पहले गाड़ी रिजर्व करके लाओ तब छानबीन करने चलेंगे. पुलिस ने कहा कि हमारे पास गाडी नहीं है जिससे कि हम छानबीन करने जा सकें. मजबूर टुनटुन गिरि ने गाडी रिजर्व की. उस गाडी पर बैठकर पुलिस छानबीन करने निकली. 

पुलिस ने कोचिंग टीचर मुकेश कुमार के गांव जमालपुर खुर्द में छापेमारी की. आरोपी कोचिंग टीचर वहां नहीं मिला. मामले में कोचिंग के हेड चंद्रकांत तिवारी को भी अभियुक्त बनाया गया है. पुलिस ने जब चंद्रकांत तिवारी के घर दबिश दी तो वह तो नहीं मिला लेकिन मुख्य आऱोपी मुकेश कुमार  का पिता बबन तिवारी मिल गया. मामले में बबन तिवारी को भी अभियुक्त बनाया गया है. पुलिस ने बबन को गिरफ्तार कर लिया. 

इस मामले में टुनटुन गिरि ने केस दर्ज कराया है. केस में कहा गया है कि उनकी 12 साल की बेटी गांव में ही चलने वाले एकलव्य कोटिंग सेंटर में पढ़ने जाती थी. 23 जून को जब उनकी बेटी वहां पढने गयी तो मुख्य शिक्षक चंद्रकांत तिवारी के सहयोग से मुकेश कुमार औऱ दूसरे लोगों ने उसका अहरण कर लिया.