पटना पहुंचने वाले बिहारियों को लेकर सरकार तैयार, देखिए ग्राउंड रिपोर्ट..

पटना पहुंचने वाले बिहारियों को लेकर सरकार तैयार, देखिए ग्राउंड रिपोर्ट..

PATNA : कोटा में फंसे बिहारी छात्रों और मजदूरों को लेकर  09771 दानापुर-जयपुर माइग्रेट ट्रेन आज पटना के दानापुर स्टेशन पर 12 बजकर 45 मिनट पर पहुंचने वाली है. यह ट्रेन 1187 लोगों को लेकर पटना पहुंचेंगी.  बाहरी लोगों के बिहार की सीमा में प्रवेश के साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. जिसे लेकर सरकार सजग है. बाहर से आने वाले लोगों की जांच को लेकर बिहार सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. 

पटना के दानापुर स्टेशन पहुंचने के बाद सभी लोगों की स्क्रिनिंग की जाएगी. इसके बाद सभी को दानापुर से जगजीवन स्टेडियम लाया जाएगा.  यहां पहले से ही प्रशासन ने बसों की व्यवस्था कर ली है. सभी बसों को सेनेटाइज कराकर यहां पहले से ही लगा दिया गया है. कौन सी बस कहां जाएगी इसकी जानकारी भी बसे के आगे लगा दी गई है, ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो. वहीं सरकार ने अपील की है कि कोई भी शख्स किसी को लेने स्टेशन न आए. सभी को घर पहुंचाने की जिम्मेदारी सरकार की है और उन्हें घर पहुंचाया जाएगा. यहां पहुंचने पर ही सभी के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी और इसके बाद उन्हें अपने जिलों के लिए भेज दिया जाएगा. जहां पहुंच उन्हें 21 दिनों के लिए क्वारेंटाइन में रहना होगा. 


जगजीवन स्टेडियम पहुंचने के बाद हमारी टीम ने देखा कि यहां 35 बसों को लगाया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम के लिए और जानकारी के लिए सेंटर बनाया गया है. जहां सभी की डिटेल पहले से ही मौजूद है.  यहां आने के बाद सभी की जांच कराई जाएगी औऱ फिर संबंधित जिलों के लिए उन्हें रवाना कर दिया जाएगा. संदिग्ध पाए गए लोगों को आइशोलेसन में भी भेजा जाएगा. जरुरत के हिसाब से बसों की संख्या बढ़ाई जा सकती है, ताकि बाहर से आने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं हो. सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करना होगा.