पटना में सेक्स रैकेट के मामले में महिला दारोगा पर कार्रवाई, SSP ने लिया बड़ा एक्शन

पटना में सेक्स रैकेट के मामले में महिला दारोगा पर कार्रवाई, SSP ने लिया बड़ा एक्शन

PATNA : पटना में सेक्स रैकेट और शराब बिक्री के धंधे को लेकर एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बड़ी कार्रवाई की है. एसएसपी ने पुनपुन के बाबा रिसॉर्ट में चल रहे देह व्यापार और शराब के धंधे की अनदेखी करने को लेकर महिला दारोगा कुमारी अंचला के खिलाफ बड़ा एक्शन किया है. वरीय पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए महिला दारोगा की सैलरी इंक्रीमेंट पर रोक लगा दी है. 


पटना पुलिस में तैनात महिला दारोगा कुमारी अंचला पर लगभग दो साला बाद कार्रवाई की गई है. यह मामला अगस्त 2019 का है. जब ये पुनपुन थाना में तैनात थी. तब पटना पुलिस की एक स्पेशल टीम ने पुनपुन के बाबा रिसॉर्ट में चल रहे सेक्स रैकेट और शराब की बिक्री का खुलासा किया था लेकिन इसमें महिला दारोगा कुमारी अंचला की भूमिका संदिग्ध थी. तत्कालीन एसएसपी गरिमा मालिक ने गरिमा मलिक ने कुमारी अंचला के खिलाफ डिर्पाटमेंटल प्रोसिडिंग चलाने का आदेश दिया था.


महिला दारोगा कुमारी अंचला के खिलाफ चल रहे विभागीय जांच की जिम्मेवारी PCR डिप्टी SP देवनारायण महतो को सौंपी गई थी. फिर लंबे समय तक डिपार्टमेंटल प्रोसिडिंग चलने के बाद इसकी रिपोर्ट वर्तमान SSP उपेंद्र कुमार शर्मा को भेजी गई. इसके बाद एसएसपी ने कार्रवाई की. गले एक साल तक उनकी सैलरी इंक्रीमेंट पर रोक लगा दी गई है. साथ में दो ब्लैक मार्क भी मिला है. इस कार्रवाई का सीधा असर महिला सब इंस्पेक्टर के प्रमोशन पर पड़ेगा. दो ब्लैक मार्क मिलने से अगले तीन साल तक इसका असर उनके प्रमोशन पर पड़ेगा.


गौरतलब हो कि पुनपुन स्थित जिस बाबा रिसॉर्ट में छापेमारी की गई थी, उसमें रिसॉर्ट के मालिक जितेंद्र सिंह के साथ ही देह व्यापार में शामिल दो पुरुष और दो महिला को अरेस्ट किया गया था. शराब के साथ-साथ कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए थे. बतौर थानेदार कुमारी अंचला ने उस वक्त ड्यृटी के दौरान बड़ी लापरवाही बरती थी.