पटना : शराब पीकर ड्यूटी पर पहुंचे थे दारोगा जी, अपने ही थाने में हो गए बंद

पटना : शराब पीकर ड्यूटी पर पहुंचे थे दारोगा जी, अपने ही थाने में हो गए बंद

PATNA : बिहार में शराबबंदी के बावजूद नशा करने वालों की कमी नहीं है। शराब शौकीन वर्दी वालों की कहानी अक्सर सामने आती रहती है। ताजा मामला पटना के एक दारोगा जी का है, जो शराब के नशे में ड्यूटी करने पहुंच गए थे। उनके सीनियर अधिकारी को इसकी जानकारी मिली तो तत्काल दारोगा जी को उसी थाने की हाजत में बंद कर दिया गया जिस थाने में उनकी ड्यूटी थी। 


मामला पटना के परसा बाजार थाने का है। यहां तैनात एक दारोगा उमेश मिश्रा रविवार की शाम शराब के नशे में धुत होकर ड्यूटी करने पहुंचे थे। थाने पहुंचने के बाद दरोगा जी मस्ती से अपनी ड्यूटी कर रहे थे। उमेश मिश्रा के नशे में होने की जानकारी इलाके की ट्रेनी डीएसपी प्रिया ज्योति को लग गई। फिर क्या था कि डीएसपी प्रिया ज्योति थाने पहुंची। उन्होंने पहले दारोगा उमेश मिश्रा का नशा उतरा और फिर उसके बाद इसकी जानकारी पटना के सीनियर एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा को दी। 


पटना एसएसपी ने तत्काल ट्रेनी डीएसपी को यह निर्देश दिया कि वह दारोग़ा को गिरफ्तार करवाएं। दारोगा उमेश मिश्रा को तुरंत गिरफ्तार कर थाने के हाजत में ही बंद कर दिया गया। दरोगा जी का नशा अब तक उतर चुका था। रात भर मिन्नत आरजू करते रहे, अपनी गलती के लिए माफी मांगते रहे लेकिन पुलिस के आला अधिकारियों ने उनकी एक नहीं सुनी। आखिरकार सोमवार के दिन दारोगा जी को जेल भी भेज दिया गया।