पटना में एक महिला ने किया बच्ची का अपहरण, पति से कराई उसकी शादी, खुद की नहीं हो रही थी औलाद

पटना में एक महिला ने किया बच्ची का अपहरण, पति से कराई उसकी शादी, खुद की नहीं हो रही थी औलाद

PATNA :  राजधानी पटना से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जिसने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल एक पति-पत्नी ने औलाद की चाह में एक बच्ची का अपहरण कर लिया और फिर महिला आने उसी नाबालिग बच्ची से अपने पति की शादी करा दी. पटना पुलिस ने पति-पत्नी का लोकेशन ट्रैक कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. 


मामला राजधानी पटना के फतुहा थाना इलाके की है, जहां मिर्जापुर के नौहटा में औलाद के लिए एक पत्नी ने नाबालिग को किडनैप कर अपने पति से उसकी शादी करवा दी. इस घटना के लगभग एक सप्ताह बाद पटना पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी का लोकेशन ट्रैक कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की पहचान विनय सिंह और उसकी पत्नी ज्योति कुमारी के रूप में की गई है.


इस घटना के संबंध में जानकारी मिली है कि मिर्जापुर के नौहटा के रहने वाले विनय सिंह और ज्योति कुमारी के घर पर 14 साल की मासूम काम करने जाती थी. मां के साथ वह उन्हीं के घर के बगल में किराए पर रहती थी. 6 दिन पहले वह उनके घर काम करने गई फिर लौट कर नहीं आई. बाद में पता चला कि दोनों पति-पत्नी बच्ची को बहला-फुसलाकर उसे लेकर कहीं भाग गए हैं. बेटी के गायब होने के बाद उसकी मां ने फतुहा थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई, जिसके बाद पुलिस एक्शन में आई और दोनों को अरेस्ट कर लिया. 


थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि दंपति को जेल भेज दिया गया है. आरोपी पति विनय सिंह और उसकी पत्नी ज्योति कुमारी को सोमवार को पॉक्सो एक्ट के तहत जेल भेजा गया है. आरोपी ज्योति कुमारी ने गिरफ्तारी के बाद कहा कि औलाद के लिए उसने नाबालिग को किडनैप किया और पति की शादी उससे करा दी.