पटना में निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई, कार्यपालक पदाधिकारी के घर पर रेड

पटना में निगरानी विभाग की बड़ी कार्रवाई, कार्यपालक पदाधिकारी के घर पर रेड

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर राजधानी पटना से सामने आ रही है जहां विशेष निगरानी इकाई ने भभुआ नगर परिषद के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव के घर पर छापेमारी की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अभी थोड़ी देर पहले ही छापेमारी शुरू की गई है. मामला आय से अधिक संपत्ति से जुड़ा बताया जा रहा है. 


बताया जा रहा है कि कैमूर डीएम की जांच रिपोर्ट पर भभुआ नगर परिषद के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया था. इस बारे में नगर विकास एवं आवास विभाग ने अधिसूचना जारी की थी जिसमें कहा गया था कि तत्कालीन नप ईओ भभुआ वर्तमान में नगर कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद हाजीपुर के विरुद्ध जिला पदाधिकारी कैमूर के द्वारा गंभीर वित्तीय अनियमितता एवं अवैध संपत्ति अर्जित करना प्रतिवेदित किया गया है. जिला पदाधिकारी कैमूर के जांच प्रतिवेदन के आलोक में कार्यपालक पदाधिकारी को निलंबित किया गया था. 


भभुआ नगर के पूर्व सभापति बजरंग बहादुर सिंह उर्फ मलाई के द्वारा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव के ऊपर अवैध निकासी एवं अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में जिला प्रशासन को पत्र लिखकर शिकायत की गई थी. जिसके बाद तत्कालीन जिला पदाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी के द्वारा एक टीम का गठन कर इस मामले की जांच कराई गई थी. जांच के बाद नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के ऊपर आरोप साबित हुआ था. इसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था. 


आज सुबह पटना स्थित अनुभूति श्रीवास्तव के आवास पर विशेष निगरानी इकाई ने छापेमारी की है जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. फिलहाल छापेमारी में कितने की संपत्ति बरामद की गई है, इस बात की अबतक कोई जानकारी नहीं मिली है.