पटना में गोल इंस्टीट्यूट का सम्मान समारोह: मेडिकल में सफलता हासिल करने वाले सैकड़ों छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित

पटना में गोल इंस्टीट्यूट का सम्मान समारोह: मेडिकल में सफलता हासिल करने वाले सैकड़ों छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित

PATNA: मेडिकल की परीक्षा में गोल इंस्टीट्यूट के छात्र-छात्राओं ने परचम लहराया है। बच्चों ने संस्थान का नाम रोशन किया है।  मेडिकल में सफलता हासिल करने वाले बिहार और झारखंड के सैकड़ों छात्र-छात्राओं को आज सम्मानित किया गया। मौके पर मौजूद  गोल इन्स्टीट्यूट के फाउंडर एण्ड एमडी विपीन सिंह इन छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।


बिहार एवं झारखण्ड में मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्रों की पहली पसंद बन चुकी गोल इन्स्टीट्यूट ने आज बापू सभागार, गाँधी मैदान, पटना में आयोजित सम्मान समारोह में अपने सैकड़ों सफल छात्रों को सम्मानित किया।


गोल के द्वारा आयोजित इस समारोह में गोल इंस्टीट्यूट के बिहार एवं झारखंड से लगभग 700 से अधिक सफल छात्रों को सम्मानित किया गया। प्रोग्राम में मुख्य अतिथी के रूप में वक्तव्य देते हुए बिहार सरकार के विकास आयुक्त, विवेक कुमार सिंह, आईएएस ने कहा कि सफल छात्रों को आने वाले समय में समाज की कई अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा। उन्होनें छात्रों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए प्रेरित किया।


सम्मान समारोह में पी.एम.सी.एच., पटना के प्रिंसिपल महोदय प्रोफेसर डॉ. विद्यापती चौधरी, प्रसिद्ध गैस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट पद्मश्री डॉ. विजय प्रकाश, प्रसिद्ध यूरोलॉजिस्ट, डॉ. गौरव मिश्रा के अलावा कई अन्य गणमान्य अतिथी ने सफल छात्रों से अपने अनुभव को साझा किए एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ के क्षेत्र में भविष्य में सफलता प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। 


गोल के पूर्ववर्ती छात्रों में डॉ. निखिल कुमार (एम.डी., मेडिसीन), डॉ. अखिल पियुष (एनेस्थिसिया, पी.एम.सी.एच.), डॉ. रविकान्त (सर्जन, मातृछाया हॉस्पिटल) एवं डॉ रंजित (सर्जन एवं हड्डी रोग विशेषज्ञ) ने अपनी सफलता में गोल के योगदान के बारे में वर्तमान छात्रों को बताया तथा अपने समय के तैयारी के अनुभवों को छात्रों के साथ साझा किया।


सफल छात्रों को सफलता पर बधाई देते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के फाउण्डर एण्ड एमडी विपीन सिंह ने कहा कि विषम परिस्थितियों के बावजूद सफलता प्राप्त किये इन सफल छात्रों पर हमारी संस्थान गौरवान्वित है। उन्होनें सफलता का श्रेय छात्रों के अथक परिश्रम और उनके अभिभावकों के सहयोग को देते हुए कहा कि हमारी टीम लगातार छात्रों के सफलता के लिए प्रतियोगिता के नए प्रारूप के अनुसार तैयारी करवा रही है और उसी का परिणाम है कि आज बिहार एवं झारखण्ड से साधारण प्रतिभा वाले छात्र भी सफल हो रहे हैं। श्री सिंह ने अगले वर्ष मेडिकल की तैयारी करने वाले छात्रों को आने वाले समय में और भी बेहतर सुविधाएं देकर मेडिकल के कॉम्पीटिशन में सफलता को आसान बनाने का आश्वासन दिए।


छात्रों को संबोधित करते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के ज्वाइंट डॉयरेक्टर डॉ. ममता सिंह ने कहा कि मेडिकल प्रोफेशन में छात्रों को अपने हित के पहले अपने मरीजों का ख्याल रखना होता है। इसलिए छात्र इस नोबल प्रोफेशन में समाज सेवा को प्राथमिकता देते हुए आगे बढ़े।


गोल इन्स्टीट्यूट के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह ने बताया की इस वर्ष नीट में 6521 छात्र क्वालिफाई किए जिनमें से 752 छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेज में एडमीशन मिलने की संभावना है। हमारी संस्थान अगले सत्र के लिए फाउण्डेशन, टारगेट, एचीवर एवं टेस्ट सिरिज के माध्यम से नीट के लिए छात्रों को और भी बेहतर सुविधाओं के साथ तैयारी करवाएगी।


समारोह में पुरस्कृत छात्रों में आस्था अग्रवाल, 695 अंक, 490 ऑल इंडिया जेनरल रैंक, सौम्य सिद्धार्थ, 690 अंक, 459 ऑल इंडिया जेनरल रैंक, स्नेहिल आनन्द, 690 अंक, 676 ऑल इंडिया जेनरल रैंक, हर्ष राज, 685 अंक, 1268 ऑल इंडिया जेनरल रैंक, गोपाल राज, 680 अंक, कैटैगरी रैंक 124, आयुष राज, 680 अंक, कैटेगरी रैंक 406, रूमैशा मारिया, 680 अंक, 1726 ऑल इंडिया जेनरल रैंक, सत्यम बर्नवाल, 680 अंक, 1544 ऑल इंडिया जेनरल रैंक एवं 963 कैटेगरी रैंक, स्वेता कुमारी, 680 अंक, 1587 ऑल इंडिया जेनरल रैंक एवं 424 कैटेगरी रैंक, अमन राज, 680 अंक, 1718 ऑल इंडिया जेनरल रैंक एवं 468 कैटेगरी रैंक, देवांसु कैटेगरी रैंक 31, सचिन कुमार कैटेगरी रैंक 51 के साथ सैंकड़ों अन्य छात्रों ने सफलता प्राप्त की है।


इस वर्ष बिहार एवं झारखण्ड मेडिकल के सफल छात्रों  ज्यादातर छात्र गोल इन्स्टीट्यूट से ही हैं। गोल विलेज के 100 प्रतिशत छात्र नीट क्वालीफाई किए जिनमें से 92 प्रतिशत छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेजों में दाखिला मिलने की संभावना है, एवं गोल चैलेंजर ग्रुप के 100 प्रतिशत छात्रों ने सफलता प्राप्त कर सफलता का बेमिसाल उदाहरण प्रस्तुत किया है। 


समारोह का संचालन रंजय सिंह, गौरव प्रकाश, संजय आनन्द, रंजीत सिंह, गौरव सिंह, विनीत सिंह, संजीव कुमार, निकेत वर्धन, नीरज मिश्रा, निरोज सिंह एवं गोल के आनन्द वत्स के द्वारा की गई जिसमें उन्होनें बताया कि इस वर्ष नीट परीक्षा में गोल के छात्रों ने विपरीत परिस्थिति में भी गोल विलेज (ब्वॉयज एवं गर्ल्स) में रहकर उम्दा प्रदर्शन किया है। इस प्रोग्राम में गोल इन्स्टीट्यूट से अनिल कुमार, राहुल कुमार, संजीत कुमार, गौरव राज, राकेश रंजन, सुमित कुमार एवं कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।