पटना में डॉक्टरों की छुट्टियां कैंसिल, अलर्ट पर हॉस्पिटल, बीमारी फैलने की आशंका के कारण लिया गया फैसला

पटना में डॉक्टरों की छुट्टियां कैंसिल, अलर्ट पर हॉस्पिटल, बीमारी फैलने की आशंका के कारण लिया गया फैसला

PATNA : राजधानी में आसमान साफ़ हो गया है. धुप खिलने के कारण लोगों के चेहरे पर रौनक लौट आई है. राजधानी के हर इलाके में जलजमाव के होने वाली बीमारियों के कारण पटना जिले के सभी डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी गयी हैं. जिन अस्पतालों में जलजमाव के कारण मरीज नहीं पहुंच पा रहे थे, उन्हें वैकल्पिक जगहों पर शुरू किया गया है और सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है.  

अलर्ट पर हैं सभी सरकारी हॉस्पिटल
सिविल सर्जन आरके चौधरी ने जानकारी दी कि अब जलजमाव के बाद बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. इस खतरे को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया. लोग किसी भी समय अस्पताल में जा सकते हैं और सभी अस्पताल खुले रहकर 24 घंटा सेवा देंगे. सभी सरकारी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है. अस्पतालों में सभी आवश्यक दवाइयां और सुविधाएं रखी गयी हैं. स्वास्थ्य सेवाएं संतोषप्रद नहीं रहने की स्थिति में सिविल सर्जन से शिकायत की जा सकती है. 

ब्लीचिंग पाउडर और चूने का किया जायेगा छिड़काव
सिविल सर्जन ने आगे बताया कि जरूरी दवाइयां मसलन पारासिटामॉल, ओआरएस, ओंडेम, जिंक आदि दवाओं को एक पैकेट में बांध कर दिया जा रहा है. शहर के सभी 72 वार्डों में पानी सूखने के बाद 3000 बैग ब्लीचिंग पाउडर और 9000 बैग चूने  का छिड़काव किया जायेगा. हालांकि आज से कदमकुआं से ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव शुरू होगा. सिविल सर्जन ने बताया कि पर्याप्त स्टॉक है.