पटना में दारोगा की गुंडई, पुलिस डिपार्टमेंट को शर्मसार कर दिया

पटना में दारोगा की गुंडई, पुलिस डिपार्टमेंट को शर्मसार कर दिया

PATNA: बिहार में सुशासन सिर चढ़कर बोल रहा है। पटना की सड़कों पर ट्रैफिक नियम का पालन करवाने के लिए चप्पे-चप्पे पर ट्रैफिक पुलिस बैरिकेटिंग कर खड़ी रहती है। इसी क्रम में आज राजधानी पटना में पटना हाईकोर्ट के पास पुलिस की चेकिंग के दौरान रंगबाज दारोगा की बर्बरतापूर्ण रवैय्या सामने दिखा।


पुलिस चेकिंग के दौरान सिर्फ फाइन की जानकारी लेने पर दो युवकों को दारोगा ने बर्बरता पूर्वक पीटा। इतना ही नहीं रंगबाज दारोगा ने इस दौरान अपना आपा खो दिया और दोनों युवकों को गंदी-गंदी गालियां तक दे डाली।


जहां एक तरफ बिहार की सरकार सुशासन का दावा करती है वहीं दूसरी तरफ ट्रैफिक नियमों को पालन कराने वाले दारोगा जी ने जिस तरीके से दो युवकों की पिटाई कर दी वह साफ तौर पर दर्शाता है कि बिहार में सुशासन को कुछ इस तरीके के दारोगा जी ठेंगा दिखा रहे हैं। 



वही इस दौरान पूरे घटना का वीडियो बना रहे पत्रकार पर जब दारोगा जी की नजर गयी तब उन्होंने उनका मोबाइल को भी छीन लियाा। पटना हाईकोर्ट के समक्ष जो घटना घटी उस दौरान कई महिला और पुरुष सिपाही मौके पर मौजूद थे। हालांकि ट्रैफिक पुलिस के एक जवान दोनों युवकों को बचाते नजर आए तो वही दारोगा जी दोनों को लाठियों से पीटते दिखे।


इस दौरान पटना हाईकोर्ट के बाद अफरा-तफरी मच गयी। दारोगा के इस करतूत को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। फिर किसी तरह मामले को वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने शांत कराया। बाद में जब मामला शांत हुआ तब जिस पत्रकार का दारोगा ने मोबाइल छिन लिया था उसे पुलिसकर्मियों ने वापस कराया।