पटना में भाजपा ने लगाया पोस्टर, सम्राट चौधरी को बताया बिहार का मुख्यमंत्री

पटना में भाजपा ने लगाया पोस्टर, सम्राट चौधरी को बताया बिहार का मुख्यमंत्री

PATNA: सम्राट चौधरी के बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से ही उन्हें मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा शुरू हो गयी है। इसे लेकर पहले भी पटना में पोस्टर लगाया गया था और आज भी लगाया गया है। बीजेपी के पार्टी दफ्तर के पास यह पोस्टर बैनर लगाया गया है जिसमें उन्हें बिहार का मुख्यमंत्री बताया गया है। उनकी फोटो के नीचे बायी ओर यह लिखा गया है कि 2023 में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और 2025 में बिहार के मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी। यह पोस्टर बीजेपी के नेता लव कुमार सिंह उर्फ रुद्र ने लगाया है। जो अपनी ओर लोगों का ध्यान अनवरत खींच रहा है। इस बैनर पर नजर पड़ते ही राहगीर इसे देखने के लिए कुछ देर के लिए रुक जा रहे हैं।


दरअसल इस बीजेपी की इस पोस्टर के सबसे ऊपर में यह लिखा हुआ है कि अमेरिका, रूस और चीन को पीछे छोड़कर भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने दुनिया का पहला देश बना। फिर उसके ठीक नीचे यह लिखा गया है कि मोदी जी के कुशल नेतृत्व में देश सफलता के नित्य नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। फिर यह सवाल भी किया गया है कि अब मोदी जी का विरोध किस बात पर करे? वही इस प्रश्न के ठीक दायें विपक्षी गठबंधन इंडिया के नेताओं की तस्वीर लगायी गयी है। जिसमें राहुल गांधी, नीतीश कुमार, मल्लिकार्जुन खरगे, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल सहित विपक्षी दलों के नेताओं की तस्वीर लगी हुई है। जिसमें लिखा गया है कि मोदी जी तो हमलोगों का कमर ही तोड़ दिया। 


इसके ठीक नीचे यह लिखा गया है कि 2024 और 2029 में भी फिर से मोदी जी अब पूरी दुनिया कह रही है मोदी जी जैसा प्रधानमंत्री हमे भी चाहिए। सबसे नीचे बाई ओर लिखा गया है कि 2023 में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और 2025 में बिहार के मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी।  वही सबसे ऊपर में पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह, मंगल पांडेय, विजय कुमार सिन्हा, नित्यानंद राय और सम्राट चौधरी की फोटो भी लगायी गयी है। 


पीएम मोदी के साथ चंद्रयान-2 की फोटो के साथ यह लिखा गया है कि चंद्रयान-3 की सफलता के लिए सभी देशवासियों और इसरो के वैज्ञानिकों को बहुत-बहुत बधाई। बीजेपी की तरफ लगाये गये बैनर में भगवान राम और हनुमान को जगह दी गयी है। उनकी फोटो को भी इस बैनर में लगाया गया है। यूं कहे की लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की ओर से पोस्टर वार शुरू हो गया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर बीजेपी के नेता देखना चाहते हैं।


बता दें कि इससे पहले 28 मार्च को ऐसा ही एक पोस्टर लगाया गया था। उसे भी बीजेपी नेता लव कुमार रुद्र ने ही लगाया था। जब सम्राट चौधरी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बने थे तब यह पोस्टर पूरे पटना में लगाया गया था। इस पोस्टर में सम्राट चौधरी की तुलना उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से की गयी थी। पोस्टर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ललकारा गया था। उस समय के पोस्टर में यह लिखा गया था कि "बिहार का योगी आ गया सम्राट भैया एक अणे मार्ग खाली करो-खाली करो." पोस्टर में एक अणे  मार्ग को दिखाया गया था और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कार्टून भी बनाया गया था। 

अभी का बैनर

 

पहले का बैनर