पटना में 2 MLC के घर चोरी मामला: पुलिस ने 9 शातिरों को किया गिरफ्तार, IAS-IPS के इलाके में करते थे हाथ साफ

पटना में 2 MLC के घर चोरी मामला: पुलिस ने 9 शातिरों को किया गिरफ्तार, IAS-IPS के इलाके में करते थे हाथ साफ

PATNA : राजधानी पटना के वीआइपी इलाके में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने देने वाले 9 शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस गिरोह ने हाल ही में दो एमएलसी और एक एयरपोर्ट अधिकारी समेत 6 लोगों के घर से लाखों रुपये की चोरी की थी. कीमती मूर्ति और अन्य सामानों की चोरी की गई थी. 


बताया जा रहा है कि ये बदमाश हमेशा बड़ा हाथ मारने की कोशिश में रहते थे. बड़े बड़े IAS-IPS अधिकारी के इलाके में ये रेकी कर बड़ी घटना को अंजाम देते थे. इसी गिरोह के तीन शातिर को कुछ दिन पहले ही शास्त्रीनगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था. उनके पास से कैश, सोने का सिक्का, कीमती घड़ियों के साथ ही आभूषण मिले थे.


पकड़े गए शातिर की पहचान कल्लू, चंदन, बोतल, प्रमोद, मिथिलेश सहित अन्य के रुप में हुई है. गौरतलब हो कि शास्त्रीनगर, राजीव नगर, रूपसपुर थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में चार से पांच फ्लैट में चोरी हुई थी. छानबीन के दौरान पुलिस के हाथ सीसी कैमरा फुटेज लगा.फुटेज के आधार पर तीनों थानों की पुलिस उनकी तलाश में जुट गई.पिछले चार दिनों से पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. गिरोह में शामिल कई अन्य की तलाश में दीघा, रूपसपुर, फुलवारीशरीफ, राजीव नगर, पाटलिपुत्र सहित अन्य कई थाना क्षेत्र में छापेमारी चल रही है.



आपको बता दें कि 2 साल पहले जदयू के एमएलसी मनोज यादव के राजवंशीनगर स्थित घर से चाेराें ने लगभग दो लाख की संपत्ति की चोरी हुई थी. एमएलसी मनोज यादव पटना से बाहर थे और इनकी पत्नी सिंपल देवी बेटी को परीक्षा दिलाने के लिए दिल्ली गई थी. तब इनके घर से लगभग 50 हजार कैश, एक सोने की चेन, एक अंगुठी, एक कैमरा और दो टीवी चोरी हुई थी. 


चोरों का पता था कि घर में कोई नहीं था. यही कारण कि चोर बाथरूम के वेंटिलेशन के रास्ते अंदर गए थे. इसके बाद पूरे घर को खंगाल दिया. ग्राउंड फ्लोर पर स्थित गेस्ट रूम से एक टीवी और बेडरूम से एक टीवी चुराया गया. साथ ही फर्स्ट फ्लोर पर स्थित कमरों को भी चोरों ने खंगाल दिया था. घर में रखे आलमीरा और लॉकर को तोड़कर चोरी की गई थी. 



गौरतलब हो कि विधान पार्षद का घर जिस जगह पर है, वह शास्त्रीनगर थाना इलाके का वीवीआईपी इलाका है. इस इलाके में कई राजनेता और कई आईएएस, आईपीएस का घर है. चोरों दुस्साहस ऐसा कि गिरोह ने पहले इलाके की रेकी की और बाद में बड़े ही शातिराना तरीके से घटना को अंजाम दिया.