बुद्धा कॉलोनी के थानेदार कैसर आलम सस्पेंड, शराब माफिया से कनेक्शन जुड़ने के बाद DGP ने लिया एक्शन

बुद्धा कॉलोनी के थानेदार कैसर आलम सस्पेंड, शराब माफिया से कनेक्शन जुड़ने के बाद DGP ने लिया एक्शन

PATNA : पटना के एक थानेदार का शराब माफिया से कनेक्शन उजागर हुआ है। शराब माफिया से कनेक्शन उजागर होने के बाद राज्य के डीजीपी एसके सिंघल ने खुद कार्रवाई करते हुए बुद्धा कॉलोनी के थानेदार मो कैसर आलम को सस्पेंड कर दिया है। 1994 बैच के इंस्पेक्टर कैसर आलम पटना के कई थानों में थानेदार रह चुके हैं। थानेदार के तौर पर इनके पास अच्छा खासा अनुभव भी है लेकिन शराब माफियाओं से सांठगांठ उजागर होने के बाद इनके ऊपर सीधे कार्रवाई की है।


दरअसल कैसर आलम वही पुलिस अधिकारी हैं जिन्हें सुशांत सिंह राजपूत मर्डर केस में बिहार पुलिस की तरफ से बनाई गई 4 सदस्यों की टीम में शामिल किया गया था। यह टीम जांच के लिए मुंबई गई थी उस टीम में इंस्पेक्टर कैसर आलम भी शामिल थे लेकिन अब उन पर गाज गिर गई है। पुलिस मुख्यालय के सूत्र बताते हैं कि दो शराब माफियाओं का कनेक्शन कैसर आलम के साथ सामने आया है। मद्य निषेध की टीम जब इन शराब माफियाओं की बातचीत ट्रेस कर रही थी उसी दौरान पुलिस इंस्पेक्टर कैसर आलम से भी उनकी बात हुई। 


सूत्रों की मानें तो कैसर आलम पर आरोप है कि पटना के दीघा इलाके में सक्रिय एक के शराब माफिया के साथ उनका कनेक्शन है। स्पेशल टीम ने पटना के दीघा इलाके में 12 जून को दो क्रेटा गाड़ी से लगभग 300 लीटर से ज्यादा शराब की खेप को पकड़ा था। इसमें 5 लोग गिरफ्तार किए गए थे। डीजीपी ने खुद इस मामले की मॉनिटरिंग की और फिर कैसर आलम के ऊपर एक्शन लेने का आदेश दिया।