पटना कोर्ट में नहीं पहुंचे राहुल गांधी ,25 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई, मोदी के वकील ने कर दी गैर जमानती वारंट की मांग

पटना कोर्ट में नहीं पहुंचे राहुल गांधी ,25 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई, मोदी के वकील ने कर दी गैर जमानती वारंट की मांग

PATNA : हेट स्पीच मामले में दोषी कांग्रेस के निलंबित सांसद राहुल गांधी आज पटना कोर्ट में पेशी के लिए नहीं पहुंचे। इनके वकील ने राजधानी पटना के एमपी- एमलए कोर्ट में इस मामले में कोर्ट से अगली तारीख मांगी है। वहीं,सुशील मोदी की वकील प्रिया गुप्ता ने बताया कि, कोर्ट ने इस मामले में उन्हें सशरीर बुलाया था। इसके बाद भी वो नहीं आए। इसके अलावा उन्होंने कोंग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की मांग की है। 


दरअसल, बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने  2019 में ही राहुल गांधी के खिलाफ पटना में मामला दर्ज कराया था। इसको लेकर अब पटना के एमपी एमएलए कोर्ट ने 12 अप्रैल को राहुल गांधी को उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने का समन जारी किया था। जिसके बाद आज राहुल गांधी कोर्ट नहीं पहुंचे और उनके वकील ने कोर्ट से इस मामले में सुनवाई को लेकर कोर्ट से अगली तारीख की मांग किया है। 


मालूम हो कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ऊपर यह मामला 2019 में सुशील कुमार मोदी ने दायर कराया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने मोदी समुदाय को चोर कहकर अपमानित किया था। फिर केस में कांग्रेस नेता ने अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और उन्हें जमानत मिल गई। बिहार से मामले में पांच गवाह हैं, जिनमें एक नाम सुशील कुमार मोदी का भी शामिल हैं। सुशील मोदी अगस्त 2022 में अपना बयान दर्ज कराने वाले आखिरी गवाह थे। 


आपको बताते चलें कि. कुछ ऐसे ही मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई। इसके बाद लोकसभा से उनकी सदस्यता चली गई थी।  यह मामला गुजरात के बीजेपी विधायक ने दर्ज कराया था। इसके साथ ही पूर्णेश मोदी ने भी इसी तरह का आरोप लगाया था। जिसके बाद अब बिहार में सुशील मोदी की शिकायत पर आज सुनवाई होनी है।